जनपद पंचायत में सामाजिक अधिकारिता शिविर का अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य सहित कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने किया बहिष्कार

Advertisements

जनपद पंचायत में सामाजिक अधिकारिता शिविर का अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य सहित कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने किया बहिष्कार

जुन्नारदेव प्रशासन पर लगाया भाजपा की चापलूसी का आरोप

अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य को आमंत्रित कर मंच पर जगह नही देते हुए भाजपा पदाधिकारियों को मंच पर बैठाया

कांग्रेस के निर्वाचित पदाधिकारियों को छोड़ भाजपाइयों को बैठाया मंच पर

ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सहित कांग्रेस के निर्वाचित पदाधिकारियों ने जताई आपत्ति एवं आंदोलन की दी चेतावनी

जनपद में कार्यक्रम रख कर जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को किया उपेक्षित


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। जनपद पंचायत जुन्नारदेव में आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर शासकीय न होकर भारतीय जनतापार्टी का कार्यक्रम साबित हुआ है। कार्यक्रम में एस डी एम, तहसीलदार एवं जनपद पंचायत की उपस्थिति में निर्वाचित जनप्रतिधियों सहित अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य का अपमान किया गया।

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एवं मुख्यमंत्री का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्बोधन हुआ इसके पश्चात जनपद पंचायत के ए डी ओ अनूप चौहान के द्वारा मंच संचालन करते हुए सर्वप्रथम पूर्व विधायक नत्थनशा कवरेती एवं भाजपा पदाधिकारी आशीष ठाकुर, दर्शन मिगलानी, शंकर सेन एवं योगेश साहू को मंच पर बैठाया गया।

मंच पर सिर्फ छः लोगो के बैठने की व्यवस्था की गई थी। कोने में एक कुर्सी बची थी जिस पर जुन्नारदेव नपाध्यक्ष को बैठाया गया एवं बाद में दमुआ नपाध्यक्ष शुभाष गुलबांके के लिए दूसरे कौने में प्लास्टिक की कुर्सी लगाई गई। नगरपालिका जुन्नारदेव एवं दमुआ के उपाध्यक्षों के लिए मंच पर कोई स्थान नही था । कार्यक्रम में पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेन्द्र उइके भी उपस्थित थे लेकिन उन्हें भी मंच में स्थान नही दिया गया।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में अनुसूचित आयोग के सदस्य गुरुचरण खरे को भी आमंत्रित किया गया था उनके लिए भी मंच में कोई स्थान आरक्षित नही था। कार्यक्रम में आयोग के माननीय सदस्य भी पहुंच भी गए थे उनके स्टाफ ने उन्हें सूचना दी कि उनके लिए भी मंच पर स्थान नही है। इसी तरह जिस जनपद पंचायत के कार्यालय में यह कार्यक्रम हो रहा था वहां के जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को तो कार्यक्रम में आमंत्रित भी नही किया गया था।

प्रशासन के भेदभाव अपमान जनक व्यवहार का कार्यक्रम में उपस्थित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष घनश्याम तिवारी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश साहू, नगर कांग्रेस अध्यख सुधीर लदरे एवं क्षेत्रीय कांग्रेस अध्यक्ष अरुण साहू ने कार्यक्रम स्थल से तत्काल बाहर निकलकर कार्यक्रम का बहिष्कार किया उनके बाहर आते ही दमुआ एवं जुन्नारदेव के नपाध्यक्ष सहित काँग्रेस के समस्त निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया।

अनुसूचित आयोग के सदस्य गुरुचरण खरे ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए नारजगी व्यक्त की एवं उच्चधिकारियों को पत्र लिखने की बात कही है। ब्लाक काँग्रेस के अध्यक्ष घनश्याम तिवारी ने उक्त कृत्य की निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा के इशारे पर जुन्नारदेव का प्रशासन अपनी मुख्य जिम्मेदारी को भूल कर भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है।

कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही जिला कलेक्टर से मुलाकात कर दोषी अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करेगा। कार्यवाही नही होने की स्थिति में कांग्रेस पार्टी जुन्नारदेव में आंदोलन करेगी।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.