27 सितंबर के बाद बेकार हो जाएंगे ये स्मार्टफोन, नहीं चलेगी कोई भी गूगल ऐप

Advertisements

27 सितंबर के बाद बेकार हो जाएंगे ये स्मार्टफोन, नहीं चलेगी कोई भी गूगल ऐप


गूगल अब 2.3.7 या उससे कम वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉइड फ़ोन पर साइन-इन का सपोर्ट नहीं करेगा। गूगल द्वारा यूजर्स को भेजे गए एक ईमेल से पता चलता है कि यह परिवर्तन 27 सितंबर से प्रभावी होगा। ईमेल यूजर्स को सितंबर के बाद भी गूगल ऐप्स का उपयोग जारी रखने के लिए कम से कम एंड्रॉइड 3.0 हनीकॉम्ब को अपडेट करने की सलाह देता है।

यह सिस्टम और ऐप लेवल साइन-इन को प्रभावित करेगा, लेकिन यूजर्स को फ़ोन के ब्राउज़र के माध्यम से जीमेल, गूगल सर्च, गूगल ड्राइव, यूट्यूब और अन्य गूगल सर्विसेज में साइन इन करने में क्षमता दे सकता है।

इसलिए ये कदम उठा रही कंपनी

अपनी रिपोर्ट में, 9टू5गूगल ने उन यूजर्स को भेजे गए ईमेल का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिनके इस परिवर्तन से प्रभावित होने की संभावना है। एंड्रॉइड के बहुत पुराने वर्जनों पर यूजर बहुत कम होने की संभावना है और गूगल स्पष्ट रूप से यूजर डेटा की सुरक्षा और अकाउंट सुरक्षा बनाए रखने में मदद के लिए ऐसा कर रहा है।

27 सितंबर से, एंड्रॉइड वर्जन 2.3.7 और उससे कम पर चलने वाले यूजर्स को जब भी फोन पर लोड किए गए किसी भी गूगल ऐप में साइन-इन करने का प्रयास किया जाएगा, तो उन्हें “username or password error” मिलेगा।

ये ईमेल इन कुछ यूजर्स के लिए एक चेतावनी संकेत के रूप में दिखते हैं जो अभी भी पुराने सॉफ़्टवेयर वर्जनों का उपयोग कर रहे हैं, उनसे अपने सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने या फ़ोन स्विच करने का आग्रह करते हैं।

27 सितंबर के बाद, रिपोर्ट में कहा गया है कि पुराने एंड्रॉइड वर्जन के यूजर्स को जीमेल, यूट्यूब और मैप्स जैसे गूगल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज में साइन इन करने का प्रयास करने पर एक एरर मिलेगी। यदि वे एक नया गूगल अकाउंट जोड़ने या बनाने का प्रयास करते हैं या फ़ैक्टरी रीसेट करते हैं और एक बार फिर से साइन इन करने का प्रयास करते हैं तो भी उन्हें एक एरर मिलेगा।

पुराने एंड्रॉइड वर्जन के यूजर्स को एक एरर मिलेगा, यदि वे अपना गूगल अकाउंट पासवर्ड बदलने का प्रयास करते हैं, जो यूजर्स को सभी उपकरणों पर साइन आउट करता है, और फिर से साइन इन करने का प्रयास करता है। आपके द्वारा डिवाइस से अकाउंट को हटाने और उसे फिर से जोड़ने का प्रयास करने के बाद भी एक यूजर नाम और पासवर्ड एरर दिखाई देता रहेगा।

इन एंड्रॉइड वर्जन यूजर्स के पास कोई चारा नहीं

अनिवार्य रूप से, एंड्रॉइड v2.3.7 और निम्न सॉफ़्टवेयर यूजर्स के लिए कोई वैकल्पिक हल नहीं बचेगा, और गूगल ऐप्स और सर्विसेज के परेशानी मुक्त उपयोग को जारी रखने के लिए वैकल्पिक विकल्पों की तलाश करना सबसे अच्छा है।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.