बिक्री ऐप्प ने अपने शिपिंग मॉडल में “कैश एंड डिस्‍टेंस-बेस्‍ड’’ डिलीवरी फीचर पेश किया

Advertisements

बिक्री ऐप्प ने अपने शिपिंग मॉडल में “कैश एंड डिस्‍टेंस-बेस्‍ड’’ डिलीवरी फीचर पेश किया

इन नये फीचर्स से मर्चेंट्स को वजन, पिन कोड्स और अपने स्‍टोर से दूरी के आधार पर डिलीवरी के लिये विभिन्‍न दाम तय करने में मदद मिलेगी


नई दिल्‍ली। आपके बिजनेस को ऑनलाइन ले जाने वाले ऑल-इन-वन प्‍लेटफॉर्म बिक्री ऐप्प ने “कैश ऑन डिलीवरी (सीओडी) और डिस्‍टेंस-बेस्‍ड डिलीवरी’’ फीचर्स पेश करने की घोषणा की है। यह दोनों फीचर्स वे सर्विस ऑप्‍शंस हैं, जिनकी सबसे ज्‍यादा मांग की जा रही थी।

बिक्री का यह नया डिलीवरी सपोर्ट उसके सभी यूजर्स के लिये डिलीवरी पर भुगतान वाले ऑर्डर्स हेतु डिलीवरी फीस तय करने में व्‍यापारियों की सहायता करेगा। इसके साथ ही यूजर्स को स्‍थानीय दूरी पर आधारित डिलीवरी फीचर से वजन, पिन कोड्स और स्‍टोर से दूरी के आधार पर डिलीवरी के विभिन्‍न दाम तय करने का मौका मिलेगा। इस प्रकार यूजर्स दूरी और पिन कोड्स के आधार पर कई ज़ोन्‍स आसानी से निर्धारित कर सकते हैं और फिर विभिन्‍न उत्‍पादों के लिये अलग-अलग डिलीवरी रेट ले सकते हैं।

बिक्री के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर और को-फाउंडर अभिषेक भयाना ने कहा, ‘’बिक्री में हम बिना कोड वाले और टेक्‍नोलॉजी से चलने वाले समाधान बनाने के लिये समर्पित हैं। यह समाधान हमारे व्‍यापारियों की अपना बिजनेस स्‍थापित करने, उसे चलाने और आगे बढ़ाने में सहायता करेंगे। इस प्रोडक्‍ट के लॉन्‍च के साथ ही, 23% से ज्‍यादा एंड कस्‍टमर्स ने हमारे व्‍यापारियों के डिजिटल मार्केटप्‍लेसेस पर ऑर्डर प्‍लेस करते समय “कैश ऑन डिलीवरी’’ को भुगतान के माध्‍यम के रूप में चुना है।”

बिक्री एक प्रमुख एसएएएस प्‍लेटफॉर्म है, जो रिटेलरों को एक संपूर्ण एंड-टू-एंड सॉल्‍यूशन देता है, जिसमें रोजाना के प्रमोशंस, बिक्री, भुगतान और डिलीवरी तथा शिपिंग सर्विसेज शामिल हैं। यह एक ऑल-इन-वन प्‍लेटफॉर्म के रूप में विकसित हुआ है, जो आपके बिजनेस के ऑनलाइन प्रबंधन को ज्‍यादा क्षमतावान बनाने में सहायता के लिये सेवाओं की पेशकश करता है।

इस स्‍टार्टअप ने हाल ही में एक्‍टर विनय पाठक को अपने ब्राण्‍ड के डिजिटल प्रचार की जिम्‍मेदारी दी है। इस गठजोड़ के तहत विनय पाठक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर भारतीय रिटेल स्‍टोर्स के डिजिटाइजेशन का महत्‍व और बिक्री ऐप्प के सभी जरूरी फीचर्स के बारे में जानकारी देते हुए नजर आये।

भविष्‍य की वृद्धि में सहायता करना है। इसके लिये सप्‍लाय चेन की बाधाओं को दूर कर सुगम परिचालन सुनिश्चित किया जाएगा।

बिक्री ऐप्प के विषय में:

बिक्री की शुरूआत वर्ष 2019 में हुई थी और यह दो युवा उद्यमियों, हिमांशु गर्ग और अभिषेक भयाना के दिमाग की उपज है। हिमांशु गर्ग नीयरपे (YC W20) और गूगल में काम कर चुके हैं और Via.com के भूतपूर्व सीटीओ हैं। इधर अभिषेक भयाना एक बेहतरीन व्‍यवसाय विकास पेशेवर हैं, जिनके पास पर्डुए यूनिवर्सिटी के क्रैनेर्ट स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट की इकोनॉमिक्‍स में बी.एससी. (ऑनर्स) डिग्री है।

यह भारत का पहला और अपनी तरह का अनोखा ‘डायरेक्‍ट-टू-कंज्‍यूमर’ प्‍लेटफॉर्म है, जो 0% कमीशन पर 30 सेकंड के भीतर अपना ऑनलाइन स्‍टोर शुरू करने में छोटे और मझोले आकार के व्‍यवसायों की सहायता करता है। बिक्री ऐप्प रिटेलरों और छोटे व्‍यवसायों के मालिकों के लिये रोजाना के परिचालन के प्रबंधन, प्रचार, बिक्री, और भुगतान से लेकर पूरे भारत में डि‍लीवरी और शिपिंग तक, एक सिरे से दूसरे सिरे तक के डिजिटल सॉल्‍यूशन की पेशकश करती है।

बिक्री एप्‍लीकेशन का इस्‍तेमाल कर ऑफलाइन व्‍यवसाय आसानी से अपने खुद के डिजिटल स्‍टोर द्वारा अपने उत्‍पादों और सेवाओं की ऑनलाइन बिक्री कर सकते हैं। उन्‍हें केवल रजिस्‍टर होना है, अपने उत्‍पाद/सेवाओं को अपलोड करना है और विभिन्‍न चैनल्‍स, जैसे व्‍हाट्सऐप्प, सोशल मीडिया या एसएमएस पर शेयर करना है।

बिक्री ने अब तक भारत में 50 हजार से ज्‍यादा स्‍टोर्स को ज़ीरो-कोड टेक्‍नोलॉजी, 40 से अधिक ऑनलाइन पेमेंट ऑप्‍शंस और 35 से ज्‍यादा डिलीवरी पार्टनर्स को अपने बिजनेस बढ़ाने के लिये सशक्‍त किया है।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.