इस हफ्ते इन तारीखों को रहेंगे बैंक बंद, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Advertisements

इस हफ्ते इन तारीखों को रहेंगे बैंक बंद, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट


नई दिल्ली। ऐसे में यदि हमें किसी जरूरी काम से बैंक जाना पड़ता है, तो हमें छुट्टी की पूरी लिस्ट देखकर ही बैंक के लिए निकलना चाहिए। इससे हमें होने वाली परेशानियों से बचने में बेहद आसानी होती है। इस हफ्ते में अलग-अलग जोन के बैंकों में कुल चार दिन छुट्टियां रहेंगी। ये छुट्टियां बैंकों में दूसरे शनिवार और रविवार को होने वाली छुट्टियों के अलावा हैं। आइए जानते हैं इस वीक में किस दिन और किन जोन में बैंक बंद रहेगा।

इस दिन रहेंगे बैंक बंद

इस वीक में 8 सितंबर के दिन श्रीमाता शंकरदेवा तिथि के मौके पर गुवाहाटी जोन के बैंकों में छुट्टियां रहेंगी। इसके बाद अगला बैंकिंग हॉलिडे 9 सितंबर को होगा। इस दिन हरितालिका तीज के मौके पर गंगटोक के बैंकों में कामकाज बंद रहेगा।

वहीं इसके अगले दिन यानी 10 सितंबर को चार मौकों पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। अहमदाबाद, बेलापुर, बैंगलुरू,भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर और पणजी जोन के बैंकों में गणेश चतुर्थी, समवात्सश्री(चतुर्थी पक्ष), विनायंकर चतुर्थी और वरासिद्धि विनायक व्रत के अवसर पर अवकाश रहेगा। पणजी जोन के बैंकों में गणेश चतुर्थी के दूसरे दिन यानी 11 सितंबर के दिन भी अवकाश रहेगा।

इन दिनों पर भी रहेगा अवकाश

इसके अलावा इस वीक के 11 तारीख को सितंबर महीने का दूसरा शनिवार पड़ रहा है जिस वजह से 11 सितंबर के दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

इन कामों पर पड़ेगा असर

आज कल बैंक से जुड़े लगभग सारे काम ऑनलाइन या डिजिटल ही हो जाते हैं। फिर भी कुछ काम जैसे कि, पासबुक अपडेट कराना, केवाईसी अपडेट कराना ऐसे कुछ कामों के लिए बैंक जाना पड़ जाता है। इसके अलावा, बैंकों में छुट्टी से चेक क्लियरेंस में देरी होती है।

Source

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.