बस ये एक ट्रिक और सालों पुराने व्हाट्सएप मैसेज को भी कर सकते हैं डिलीट, जानें तरीका

Advertisements

इस ये एक ट्रिक और सालों पुराने व्हाट्सएप मैसेज को भी कर सकते हैं डिलीट, जानें तरीका


भारत में कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें फोन चलाने में परेशानी होती है और कई बार गलती से किसी को मैसेज कर देते हैं या छोटे बच्चे उनका फोन लेकर गलत ग्रुप में मैसेज कर देते हैं। बाद में यह मैसेज देखने पर ये लोग मैसेज डिलीट भी नहीं कर पाते हैं, क्योंकि मैसेज किए 1 घंटे से ज्यादा समय हो जाता है, पर एक ट्रिक अपनाकर आप सालों पुराना मैसेज भी डिलीट कर सकते हैं।

वॉट्सएप गलती से भेजे गए मैसेज डिलीट करने के लिए डिलीट फॉर ऑल का ऑप्शन देता है, लेकिन ये ऑप्शन सिर्फ मैसेज करने के 1 घंटे बाद तक ही मिलता है। ऐसे में आप कई बार गलत मैसेज करने के कई घंटे बाद उसे देखते हैं और आपको अपनी गलती का एहसास होता है। ऐसे में आप पछताने के अलावा कुछ नहीं कर पाते, लेकिन एक ट्रिक अपनाकर आप सालों पुराना वॉट्सएप मैसेज भी डिलीट कर सकते हैं और सामने वाले को कोई नोटिफिकेशन भी नहीं जाएगा कि आपने वह मैसेज डिलीट किया है। साथ ही वह मैसेज सभी के फोन से डिलीट हो जाएगा।

कैसे डिलीट करें पुराना मैसेज

पुराना मैसेज डिलीट करने के लिए सबसे पहले अपने फोन को फ्लाइट मोड पर डालें। अब वॉट्सएप आइकन पर लॉन्ग प्रेस करें। यहां आपको कई ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से एप इंफो का विकल्प चुनें और फोर्स स्टॉप या फोर्स क्लोज पर क्लिक करें। अब अपने फोन का समय और तारीख बदल दें। समय और तारीख बदलते समय यह ध्यान रखें कि नया समय और तारीख उस मैसेज के हिसाब से रखें, जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं। आपने जब वह मैसेज किया था उसके 15 या 20 मिनट बाद का समय डालें।

समय बदलने के बाद डिलीट करें मैसेज

जैसे ही आप अपने फोन में मैसेज करने के एक घंटे अंदर का समय डालेंगे, वैसे ही आपके फोन में उस मैसेज के लिए डिलीट फॉर ऑल का विकल्प आने लगेगा। अब तुंरत इस मैसेज को डिलीट कर दें। इसके बाद अपने फोन का समय फिर से ठीक कर दें और उसे फ्लाइट मोड से हटाकर फोन का डेटा भी ऑन कर दें। अब आप देखेंगे कि वह मैसेज डिलीट हो चुका है और ग्रुप में या पर्सनल चैट में आपके साथ-साथ सामने वाले इंसान को भी वह मैसेज नहीं दिखेगा।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.