बगैर चैट ओपन करें ऐसे पढ़े व्हाट्सएप मैसेज, भेजने वाले को नहीं दिखेगा ब्लू टिक

Advertisements

बगैर चैट ओपन करें ऐसे पढ़े व्हाट्सएप मैसेज, भेजने वाले को नहीं दिखेगा ब्लू टिक


अक्सर व्यस्त होने के कारण हम WhatsApp पर आने वाले कई महत्वपूर्ण या खास व्यक्ति के मैसेज का भी रिप्लाई नहीं कर पाते हैं। WhatsApp पर एक दिन में कितने मैसेज, फोटो और वीडियो आते हैं। कई बार ऐसा होता है, जब हम मैसेज को पूरा पढ़ना चाहते हैं, लेकिन उस वक्त उसका रिप्लाई नहीं कर पाते हैं।

कुछ यूजर्स WhatsApp मैसेज को चुपके से पढ़ने के लिए कई तरह के तरीके अपनाते हैं, कई बार तो सेटिंग्स में जाकर रीड रिपोर्ट को बंद भी कर देते हैं, लेकिन इसे बंद करने से आपको Blue Tick रिपोर्ट भी नहीं मिल पाती है, इसलिए हम कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप सामने वाले का मैसेज चुपके से पढ़ सकेंगे और उसे ब्लू टिक भी नहीं दिखेंगा।

WhatsApp मैसेज पढ़ने का सबसे आसान तरीका

WhatsApp पर किसी भी यूजर्स के मैसेज को पढ़ने के लिए होम स्क्रीन पर एक विजेट का इस्तेमाल करना होता है। इसके लिए होम स्क्रीन पर कुछ देर के लिए Click करके रखें। इसके बाद स्क्रीन के नीचे वॉलपेपर और विजेट्स जैसे विकल्प दिखाई देंगे। Widgets पर क्लिक करने के बाद WhatsApp के शॉर्टकट में जाएं और वहां 4X2 ऑप्शन को चुनें।

इसके बाद WhatsApp वाले Widgets पर क्लिक करके रखें और इसे होम स्क्रीन पर लाएं। इस पर क्लिक करके कुछ देर के लिए होल्ड करें, ताकि इस Widgets को बड़ा किया जा सके। इस बात का ध्यान रखें कि स्क्रीन पर अधिक आइकन होने पर ये विजेट बड़े नहीं होंगे, इसके लिए उन्हें खाली होम स्क्रीन पर रखें।

इसके बाद इसमें सिर्फ वही मैसेज नजर आएंगे, जिन्हें यूजर्स ने अभी तक ओपन नहीं किया है। इसमें भेजने वाले व्यक्ति का पूरा मैसेज दिखाई देगा, जिसे बिना खोले पढ़ा जा सकता है। इसके लिए किसी ऐप आदि को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है।

WhatsApp वेब की भी ले सकते हैं मदद

WhatsApp वेब के किसी भी संदेश को बिना खोले पढ़ा जा सकता है। इसके लिए वेब ब्राउजर में WhatsApp वेब ओपन करना होगा और इसके बाद जिन यूजर्स के मैसेज आप पढ़ना चाहते हैं, उस पर कर्सर ले जाएं और कुछ सेकेंड रूकने पर पॉपअप में पूरा मैसेज दिखने लगेगा।

Source

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.