इन चार कारणों की वजह से आपका Smartphone चार्ज होने में लेता है समय

Advertisements

इन चार कारणों की वजह से आपका Smartphone चार्ज होने में लेता है समय


Smartphone guide: आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन बड़ी बैटरी के साथ आते हैं। साथ ही इनमें फास्ट चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट भी दिया जाता है। लेकिन इसके बावजूद कई बार यूजर्स को स्ली चार्जिंग स्पीड की समस्या से दो चार होना पड़ता है। अगर आपको भी इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो यह खबर आपके काम आने वाली है। आज हम आपको यहां चार ऐसी वजहों के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिनके कारण आपका मोबाइल चार्ज होने में ज्यादा समय ले रहा है।

स्मार्टफोन की केबल और चार्जर

खराब चार्जर और केबल स्मार्टफोन स्लो चार्ज होने की एक बड़ी वजह है। केबल के ऊपर लगा कवर कई बार कट जाता है, जिसके कारण पतले नाजुक तार के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा चार्जर में आई अंदरूनी खराबी और कनेक्टर पर धूल जमने से भी स्मार्टफोन की चार्जिंग स्लो हो जाती है।

सॉफ्टवेयर अपडेट

कई बार देखा गया है कि यूजर्स स्मार्टफोन में आए सॉफ्टवेयर अपडेट को डाउनलोड नहीं करते हैं। यही कारण है कि स्मार्टफोन स्लो हो जाता है और चार्ज होने में समय लेता है। इतना ही नहीं स्मार्टफोन में हीटिंग की समस्या भी शुरू होने लगती है। इन परेशानियों से बचने के लिए हमेशा सॉफ्टवेयर अपडेट को जरूर डाउनलोड करें।

बैकग्राउंड ऐप्स

बैकग्राउंड में एक्टिव ऐप की वजह से स्मार्टफोन की बैटरी ड्रेन होने लगती है। साथ ही रैम की खपत भी बढ़ जाती है और स्मार्टफोन स्लो चार्ज होने लगता है। हमेशा स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने के बाद बैकग्राउंड में एक्टिव ऐप को जरूर बंद करें।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.