FCI में निकली 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी, 64 हजार रुपए तक मिलेगा वेतन

Advertisements

FCI में निकली 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी, 64 हजार रुपए तक मिलेगा वेतन


भारतीय खाद्य निगम ने विभिन्न डिपो और कार्यालयों में 860 चौकीदार पदों की भर्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। चौकीदार भर्ती अधिसूचना (संख्या 01/2021/पंजाब) के अनुसार घोषित रिक्तियों की संख्या आवश्यकताओं के अनुसार बढ़ाई या घटाई जा सकती है। उम्मीदवार FCI द्वारा निर्धारित प्रारूप के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2021 है।

वैकेंसी डिटेल्स

कुल 860 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इनमें सामान्य 345 पद, एससी 249 पद, ओबीसी 180 पद और ईडब्ल्यूएस के 86 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन होगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

भारतीय खाद्य निगम चौकीदार भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं कक्षा पास होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थियों की आयु 1 सितंबर 2021 तक 18 वर्श से कम और 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। ध्यान रखें कि 1 सितंबर तक निर्धारित योग्यता हासिल करने वाले ही आवेदन करने के पात्र हैं। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा में छूट है।

वेतन

उम्मीदवारों को 23,300 रुपए से लेकर 64 हजार रुपए तक वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। एग्जाम की अवधि 90 मिनट की होगी। इसमें सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स, रीजनिंग, अंग्रेजी भाषा और मात्रात्मक योग्यता से 120 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का है। गलत जवाब पर माइनस मार्किंग नहीं होगी। प्रश्न पत्र की भाषा अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी होगी। लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट सूची के अनुसार उम्मीदवारों को अगले चरण, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीएसटी) के लिए बुलाया जाएगा।

Advertisements
नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के यहां क्लिक करें
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.