छठ पूजा घाट पर क्रेन के जरिये होगा प्रतिमाओं का विसर्जन, बाकी घाटों पर विसर्जन प्रतिबंधित

Advertisements

छठ पूजा घाट पर क्रेन के जरिये होगा प्रतिमाओं का विसर्जन, बाकी घाटों पर विसर्जन प्रतिबंधित

छठ पूजन स्थल पर नगर पालिका ने की लाइटिंग, टेंट व क्रेन की व्यवस्था, सुरक्षा सामग्री के साथ तैनात रहेंगे गोताखोर


सारनी, (ब्यूरो)। दशहरे के अवसर प्रतिमाओं का विसर्जन छठ पूजा घाट पर क्रेन के माध्यम से होगा। नगर की एबी टाइप कॉलोनी से सटे छठ पूजा घाट के अलावा तवा नदी व अन्य जलस्रोतों को विसर्जन के लिए प्रतिबंधित किया गया है। छठ पूजा स्थल पर नगर पालिका ने सभी जरूरी सुविधाएं की हैं। यहां गोताखोर सुरक्षा सामग्री के साथ तैनात रहेंगे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने बताया कि शासन के निर्देषानुसार छठ पूजा स्थल पर ही प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन के लिए किसी भी व्यक्ति को नाव अथवा डेम में उतरने की अनुमति नहीं होगी। विसर्जन सिर्फ क्रेन के माध्यम से किया जाएगा।

सीएमओ मेश्राम ने बताया कि नगर पालिका ने एबी टाइम कॉलोनी के पास स्थित छठ पूजा घाट पर विसर्जन के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करवा दी हैं। यहां क्रेन, लाइटिंग, विसर्जन स्थल तक सड़क, बैरेकेडिंग एवं टेंट लगाए गए हैं। स्थल पर नगर पालिका की ओर से निगरानी के लिए उपयंश्री रविंद्र वराठे, कमलेश पटेल, नितिन मीणा उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा यहां लाइफ जैकेट, सुरक्षा ट्यूब, रस्सी, टॉर्च समेत अन्य जरूरी उपकरणों के साथ गोताखोरों की टीम भी तैनात रहेगी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने प्रतिमा स्थापित करने वाले सभी मंडलों के सदस्यों से आग्रह किया है कि वे शासन द्वारा तय छठ पूजा स्थल पर ही प्रतिमा विसर्जित करें।

स्वच्छता अधिकारी के.के. भावसार ने बताया कि विसर्जन के एक दिन पूर्व ही छठ पूजा स्थल स्थित विसर्जन घाट की साफ-सफाई का कार्य पूरा कर दिया गया है। विसर्जन के दौरान यहां सफाई दरोगा, सुपरवाइजर एवं सफाई कामगारों की टीम तैनात रहेगी। यहां पूरे समय सफाई व्यवस्था जारी रहेगी।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.