PM Kisan Yojana: MP के किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन

Advertisements

PM Kisan Yojana: MP के किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन


PM Kisan scheme 10th Installment: देश के किसानों के साथ मध्य प्रदेश के किसानों (Farmers) को जल्द खुशखबरी मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरकार पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त जारी (PM Kisan 10th installment) 15 दिसंबर के आसपास जारी कर सकती है.

जल्दी रजिस्ट्रेशन करा लें

अगर आप किसान हैं और आपको अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है तो तत्काल ही इस योजना के लिए अपने को रजिस्टर करा लें. वरना ये मौका आपके हाथ से छूट सकता है. 

15 दिसंबर तक मिलेगी राशि!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN scheme) की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है.

ये डॉक्यूमेंट होना चाहिए

अगर आपको इस इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराना है तो आपके पास खेती की जमीन के कागज होने चाहिए. इसके अलावा आधार कार्ड, अपडेटेड बैंक अकाउंट, ऐड्रेस प्रूफ, खेत संबंधी जानकारी और पासपोर्ट साइज फोटो चाहिए.

इस बात का रखें ध्यान

पीएम किसान निधि योजना के लिए Aadhaar Authentication अनिवार्य हो गया है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति रजिस्ट्रेशन फार्म भरता है तो इससे पहले ये सुनिश्चित करना जरूरी है कि आपका मौजूदा मोबाइल नंबर आधार कार्ड के साथ लिंक होना जरूरी है. बता दें कि किसान PM Kisan Yojana में अपने आवेदन की स्थिति आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके ही देख सकते हैं.

Tags :-  pM Kisan,

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.