चाक-चौबंद व्यवस्थाओं के बीच हुआ प्रतिमाओं का विसर्जन, विसर्जन करने आए मंडलों ने भी की प्रशंसा

Advertisements

चाक-चौबंद व्यवस्थाओं के बीच हुआ प्रतिमाओं का विसर्जन, विसर्जन करने आए मंडलों ने भी की प्रशंसा

पुलिस एवं नपा का अमला पूरे समय रहा मुस्तैद


सारनी, (ब्यूरो)। नगर पालिका क्षेत्र में सतपुड़ा डेम के छठ पूजा घाट पर तीन दिनों तक प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। नगर पालिका एवं पुलिस विभाग की चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच शासन के मापदंडों के मुताबिक प्रतिमाओं का विसर्जन किया। इस दौरान पुलिस विभाग एवं नगर पालिका का अमला पूरे समय मौजूद रहा।

एसडीओपी महेंद्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में टीआई आदित्य सेन के नेतृत्व में चौकी प्रभारी राकेश सरयाम, सब इंस्पेक्टर फतेह बहादुर, अलका राय, रवि ठाकुर एवं भारी संख्या में पुलिस बल सभी विसर्जन स्थलों पर तैनात रहकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रतिमाओं का विर्सजन में अहम भूमिका निभाई है। सतपुड़ा डेम के छठ पूजा स्थल पर नगर पालिका ने प्रतिमाएं विसर्जन की व्यवस्थाएं की थी।

विसर्जन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी केके भावासार ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम के निर्देश पर उक्त व्यवस्थाएं की गई थी।

शासन की गाइड लाइन के अनुसार जलस्रोतों को बचाए रखने के लिए प्रतिमाओं का विसर्जन एक ही स्थान पर किया गया। इसमें प्रतिमा स्थापित करने वाले मंडलों का पूरा सहयोग मिला। नगर पालिका ने विसर्जन स्थल पर हाईड्रा क्रेन, लाइफ जैकेट, सुरक्षा ट्यूब समेत तैनात गोताखोर, नाव की व्यवस्था की थी। इसके अलावा घाट पर टेंट, लाइटिंग, जनरेटर सैट लगाए गए थे। वहीं आवागमन के लिए स्टोन डस्ट डालकर अस्थाई सड़क का निर्माण कया गया था।

नपा ने विसर्जन स्थल पर उपयंत्री रविंद्र वराठे, कमलेश पटेल, नितिन मीना, सुखदेव बोहपी, श्रीपत काटोलकर, सुनील सहारे, सुनील यादव, गुरूस्वामी एरूलू, आरके मरकरम, जीवनलाल बोहित, संदीप डोंगरे, सतपाल सोना सहित अन्य कर्मचारियों ने व्यवस्थाएं संभाली। विसर्जन स्थल पर गंदगी ना हो इसके लिए 24 घंटे टीम तैनात रखी गई। श्री भावसार ने बताया मंडल के सदस्यों ने भी पूरा सहयोग प्रदान किया। विसर्जन स्थल पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए थे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम ने कहा कि पूरी टीम ने विसर्जन के दिनों में बेहतरीन कार्य किया है। मंडलों ने भी नगर पालिका की व्यवस्थाओं में भरपूर सहयोग किया। श्री मेश्राम ने प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी का आभार व्यक्त किया है।

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.