अब WhatsApp यूज करने में आएगा और मजा

Advertisements

अब WhatsApp यूज करने में आएगा और मजा


आने वाले दिनों में WhatsApp में कई कमाल के फीचर मिलने वाले हैं। कंपनी यूजर्स के ओवरऑल वॉट्सऐप एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कई जबर्दस्त फीचर्स पर काम कर रही है।

बीते कुछ दिनों में भी कंपनी ने कई नए फीचर्स को रोलआउट किया है और ये यूजर्स को काफी पसंद भी आ रहे हैं।

फिलहाल आइए जानते हैं कि कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कौन से नए फीचर लाने वाली है।

कंट्रोल बार

वॉट्सऐप में यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड मिलता है। इसकी मदद से यूजर ऐप और चैट विंडो के बंद होने के बाद भी वीडियो देख सकते हैं। अब काम कंपनी इसी फीचर में कंट्रोल बार जोड़ने वाली है। इस फीचर के आने के बाद यूजर वीडियो को रोक या फिर से प्ले कर सकेंगे।

इसके साथ ही यह फीचर यूजर्स को वीडियो को फुल स्क्रीन मोड में भी ओपन करने की सहूलियत देगा यह फीचर अभी ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप बीटा के वर्जन नंबर 2.21.22.3 में उपलब्ध है।  यह भी कॉपी स्टिकर इमेज इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर्स को इमेज में कन्वर्ट करके दूसरे चैट्स में पेस्ट भी कर सकते हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर अभी यूजर्स को डेस्कटॉप पर इमेज पेस्ट करने की सहूलियत नहीं देता। हालांकि, यूजर इन्हें Discord जैसे दूसरे ऐप्लिकेशंस पर पेस्ट कर सकते हैं। यह फीचर व्हाट्सएप बीटा के डेस्कटॉप वर्जन 2.2142.0  में उपलब्ध है। 

Done और Undo बटन

इन बटन की मदद से वॉट्सऐप अपने यूजर्स को इमेज एडिट करने के और टूल देने वाली है। डन बटन को प्रेस करके यूजर दूसरे ड्रॉइंग टूल को यूज कर सकते हैं।  वही undo बटन की मदद से यूजर एडिटिंग में पिछले स्टेप पर वापस जा सकेंग। यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है और कुछ दिनों में इसके बीटा वर्जन को रोलआउट किया जा सकता है। 

नए आइकन

यूजर्स को नया फील देने के लिए कंपनी आजकल वॉट्सऐप में मौजूद आइकन्स के डिजाइन को चेंज करने पर काम कर रही है, कंपनी सीएएम ने डार्क मोड में सिक्योरिटी आइकन को लाइट ग्रीन कलर से डार्क कर दिया है।
 
इसके अलावा ऐप के दूसरे सेक्शन्स के भी आइकन्स को रीडिजाइन किया है।

टू-स्टेप वेरिफिकेशन इन्हीं में से एक है।

आइकन्स में किए गए ये बदलाव वॉट्सऐप बीटा वर्जन में उपलब्ध हैं।  

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.