Google के इस नए फीचर से आसानी से सीख सकेंगे इंग्लिश, जानिए कैसे

Advertisements

Google के इस नए फीचर से आसानी से सीख सकेंगे इंग्लिश, जानिए कैसे


Google Search ने एक नए फीचर को ऐड किया है. इससे आप रोज नए वर्ड्स सीख पाएंगे. इसके लिए आपको साइन-अप करना होगा. साइन-अप करने के बाद आपको नए वर्ड्स को सीखने के लिए डेली नोटिफिकेशन मिलेगा. इसके साथ कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स भी बताए जाएंगे. 

इसके लिए साइन-अप करना काफी आसान है. आपको बस किसी इंग्लिश वर्ड को सर्च करना है. सर्च रिजल्ट में वर्ड मीनिंग के साथ टॉप राइट कॉर्नर पर बेल आइकन दिखेगा. इस पर क्लिक करने पर आपको डेली नोटिफिकेशन मिलता रहेगा. 

कंपनी के अनुसार ये फीचर फिलहाल केवल इंग्लिश के लिए ही उपलब्ध है. नए वर्ड्स सीखने के बाद आप डिफिकल्टी लेवल को बढ़ा सकते हैं. गूगल ब्लॉग पोस्ट के अनुसार गूगल ट्रेंड्स में सबसे ज्यादा introvert इंग्लिश मीनिंग को सर्च किया गया. इसके बाद integrity को सर्च किया गया. इसके मीनिंग को लेकर सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया. इसको ध्यान में रखते हुए कंपनी ने आसानी से यूज कर सकने वाले इस फीचर को लॉन्च किया. 

इससे यूजर्स ना सिर्फ नए वर्ड्स सीख सकते हैं बल्कि उत्सुकता को भी शांत कर सकते हैं. कंपनी ने ये भी कहा कि ये Lens और Search के लिए ये नए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर को ऐड कर रही है. इसे Multitask Unified Model (MuM) का यूज करते ऐड किया जा रहा है. कंपनी का दावा है इन नए AI एडवांस से नए टॉपिक्स को समझना आसान हो जाएगा. इस फीचर को आने वाले महीनों में ऐड किया जाएगा. 

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.