MP हाईकोर्ट में निकली सीधी भर्ती, परीक्षा नहीं सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन, 8वीं पास योग्यता

Advertisements

MP हाईकोर्ट में निकली सीधी भर्ती, परीक्षा नहीं सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन, 8वीं पास योग्यता


भोपाल: MP High Court Recruitment 2021 मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में ग्रुप डी (MP High Court Group D) पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए योग्यत 8वीं और 10वीं पास है. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. एमपी हाईकोर्ट में ग्रुप डी के 708 पदों को भरा जाएगा. इसके लिए सीधी भर्ती होगी.

ड्राइवर पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि बाकी सभी पदों के लिए आठवीं पास न्यूनतम शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. इसमें ड्राइवर के 69, वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475, स्वीपर के 113 और माली के 51 पद शामिल हैं. सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू होगी. एमपी हाई कोर्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2021 है.

कितनी है आयु सीमा

MP High Court Recruitment 2021 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. हालांकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी. गौर करने वाली यह बात है कि इन पदों पर किसी भी तरह की एग्जाम नहीं होगी. बल्कि सीधी भर्ती होगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों कों चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो कि 30 अंकों का होगा. इसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. हालांकि अभी तक इंटरव्यू के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.