डॉ. अम्बेडकर चौक पर बनेगा ‘आई लव बैतूल’ सेल्फी प्वाइंट, सदर कॉलोनी मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण

Advertisements

डॉ. अम्बेडकर चौक पर बनेगा ‘आई लव बैतूल’ सेल्फी प्वाइंट, सदर कॉलोनी मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण

दो स्थानों पर वर्टिकल पार्क बनेंगे

कलेक्टर ने किया शहर के विभिन्न हिस्सों का अवलोकन


बैतूल। कलेक्टर एवं बैतूल नगर पालिका प्रशासक श्री अमनबीर सिंह बैंस ने गुरुवार को नगर के विभिन्न हिस्सों का अवलोकन कर यहां के विकास एवं सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना पर विचार किया। अवलोकन के दौरान उन्होंने डॉ. अम्बेडकर चौक पर ‘आई लव बैतूल’ सेल्फी प्वाइंट तैयार करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही कारगिल चौक से गेंदा चौक के बीच सरकारी कॉलोनी मार्ग पर खाली जमीन पर पार्क विकसित करने एवं यहां की मुख्य सडक़ के बीच में भी सजावटी पौधे लगाने के निर्देश दिए। नगर भ्रमण के दौरान डॉ. अम्बेडकर चौराहा एवं अंडरब्रिज के पास वर्टिकल गार्डन बनाने के भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान पुलिस ग्राउंड के पास प्रस्तावित नराग्र वाटिका को एक खूबसूरत पूर्ण पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए कार्य योजना तैयार कर अमृत-2 प्लान में सम्मिलित किया जाए। शहर के अन्य हिस्सों में रिक्त पड़ी भूमि पर भी छोटे-छोटे पार्क बनाने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी से कहा गया।

केन्द्रीय विद्यालय के सामने भी एक पार्क विकसित करने की कार्ययोजना तैयार करने के कलेक्टर ने निर्देश दिए। कलेक्टर अपने भ्रमण के दौरान आबकारी कार्यालय भी पहुंचे। कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुराना भवन रिक्त करने एवं परिसर में अतिक्रमण नहीं होने देने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आबकारी कार्यालय भवन की आवश्यक मरम्मत सुनिश्चित करने हेतु आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया। कलेक्टर ने इस दौरान प्रस्तावित नराग्र वाटिका के समीप अमलतास का पौधा भी रोपा। इस दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अक्षत बुंदेला एवं तहसीलदार श्री प्रभात मिश्रा मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements

Related posts

One Thought to “डॉ. अम्बेडकर चौक पर बनेगा ‘आई लव बैतूल’ सेल्फी प्वाइंट, सदर कॉलोनी मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.