बीएमओ आरआर सिंग के जांच टीम ने लिए बयान, भाजपा मंडल अध्यक्ष ने लगाया था लापरवाही का आरोप

Advertisements

बीएमओ आरआर सिंग के जांच टीम ने लिए बयान, भाजपा मंडल अध्यक्ष ने लगाया था लापरवाही का आरोप


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जीसी चौरसिया के द्वारा आज एक जांच दल जुन्नारदेव विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचा और भाजपा मंडल अध्यक्ष नवजीत मोनू जैन द्वारा की गई शिकायत पर बयान दर्ज किए इस संदर्भ में जांचकर्ता अधिकारी श्री मती डॉ पुष्पा रानी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों से मिले निर्देश पर आज ब्लाक मेडिकल आफिसर राजीव रंजन सिंग की पूर्व में शिकायत प्राप्त हुई थी।

जिसकी जांच हेतु दल विकास खंड जुन्नारदेव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा और शिकायत कर्ता व बीएमओ के कथन लिए गए है। अग्रिम कार्यवाही के लिए जांच टीम रिपोर्ट बनाकर जिला चिकित्सा अधिकारी को सौंपी जाएगी।

कोविड 19 नियमों को ठेंगा दिखाते बीएमओ

अभी हाल ही में ओमिक्रॉन वायरस में दहशत फैलाने शुरू कर दी लोग डर के मारे मास्क ओर सैनेटाईजर का सहारा लेकर 2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी अपना रहे है। लेकिन कोविंड गाइडलाइन नियमों को दरकिनार करते हुए जुन्नारदेव बीएमओ आरआर सिंग जिले से जांच टीम के सामने अपने चेंबर में बिना मास्क के बैठे जांच टीम को बयान दर्ज करा रहे है।

ये थी बीएमओ की लापरवाही

नसबंदी शिविर व कई स्वास्थ्य कैंपों में घोर लापरवाही बरती गई है। इसी क्रम में 31:10:21 को एक भयानक सड़क दुर्घटना में डुंगरिया निवासी तरंग रघुवंशी को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार हेतु लाया गया मौजूदा डॉक्टर से एंबुलेंस की सुविधा मांगने पर उपस्थित मेडिकल स्टाफ द्वारा असमर्थता व्यक्त कर बीएमओ से बात करने को कहा गया बीएमओ द्वारा इस घटना को गंभीरता से ना लेते हुए अपना मोबाइल बंद कर लिया गया और गंभीर अवस्था में घायल तरंग रघुवंशी को परिजनों द्वारा 2 घंटे बाद प्राइवेट वाहन की मदद से छिंदवाड़ा ले जाया गया।

विकासखंड के जिम्मेदार अधिकारियों के पहुंचने के बाद भी बीएमओ अस्पताल से नदारद रहे , इस घोरलापरवाही से नाराज परिजनों व भाजपा अध्यक्ष नवजीत मोनू जैन द्वारा घोर आपत्ति दर्ज कराते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया। एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराने की पांचवीं घटना हैं, दिनांक 17 11 21 को अस्पताल में मिले नवजात कन्या भ्रूण का भी मामला मंडल अध्यक्ष द्वारा उठाया गया।

कोविड-19 काल में स्वास्थ्य कर्मियों को मिलने वाले इंसेंटिव प्रोत्साहन राशि आज दिनांक तक नहीं मिलने की भी शिकायत जांच अधिकारी से की गई।

Advertisements

Related posts

One Thought to “बीएमओ आरआर सिंग के जांच टीम ने लिए बयान, भाजपा मंडल अध्यक्ष ने लगाया था लापरवाही का आरोप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.