Indian Railway Job- रेलवे में गेटमैन के 323 पदों पर निकली भर्ती

Advertisements

पूर्वोत्तर रेलवे (नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे) में गेटमैन के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। ये भर्ती रेलवे सेल यानी आरआरसी (RRC) द्वारा की जा रही है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा उत्तर पूर्व रेलवे में फाटकों पर गेटमैन की भर्ती की जाएगी। इसके लिए जॉब नोटिफिकेशन 11 जनवरी 2022 को जारी किया गया है। आवेदन करने के लिए सिर्फ 10 दिन का समय दिया गया है। रेलवे द्वारा ये भर्तियां लखनऊ मंडल और इज्जतनगर मंडल के लिए की जा रही हैं। लखनऊ मंडल में गेटमैन के 188 पद और इज्जतनगर में 135 पदों पर वैकेंसी है।

योग्यता– मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक यानी 10वीं कक्षा पास या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है। इस भर्ती के लिए 65 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 01 जुलाई 2022 तक की जाएगी।

सैलरी – ग्रेड पे 1800 (लेवल 1) सैलरी के बराबर मानदेय होगा। वर्तमान दर पर यह मानदेय लगभग 25 हजार रुपये प्रति माह होगा। ये भर्तियां संविदा के आधार पर की जा रही हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस– योग्य उम्मीदवारों का चयन उनकी सैन्य सेवा की अवधि के आधार पर किया जाएगा। चयनित होने वाले कैंडिडेट्स का रेलवे हॉस्पिटल में मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। इसके अंतर्गत ए-3 चिकित्सा श्रेणी में उपयुक्त पाए जाने वाले कैंडिडेट्स को ही नियुक्ति दी जाएगी।

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे (Indian Railway) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिस देख सकते हैं. वहीं से इस लिंक ner.indianrailways.gov.in से ऑनलाइन (Online) अप्लाई भी कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभी केवल विज्ञापन आया है.

Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You cannot copy content of this page, Sorry Team Samacharokiduniya (:
WhatsApp chat