पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम सहित 4 को उम्रकैद की सुनाई गयी सजा, 50-50 हजार का जुर्माना भी

Advertisements

पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम सहित 4 को उम्रकैद की सुनाई गयी सजा, 50-50 हजार का जुर्माना भी

पंचकूला। गुरमीत राम रहीम और तीन अन्‍य दोषियों को पत्रकार रामचंद्र छत्र‍पति हत्‍या मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। उनको 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी सुनाया है। डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और तीन अन्‍य को पंचकूला की विशेष CBI कोर्ट ने सजा सुनाई। जज जगदीप सिंह कोर्ट में सजा पर बहस पूरी होने के बाद शाम करीब 6.25 बजे पर सजा का ऐलान किया।

गुरमीत राम रहीम के साथ-साथ कृष्ण लाल, कुलदीप और निर्मल सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। इससे पहले बचाव पक्ष और CBI के वकीलों के बीच सजा को लेकर बहस हुई। सीबीआइ के वकील ने गुरमीत राम रहीम के लिए फांसी की सजा मांगी। बचाव पक्ष के वकील ने रहम की गुहार लगाई। इस दौरान वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से पेश हो रहा गुरमीत राम रहीम हाथ जोड़े खड़ा रहा। सुनवाई के दौरान रामचंद्र छत्रपति के परिवार ने मुआवजा देने की मांग उठाई। सरकारी पक्ष की ओर से डेरा मुखी राम रहीम को दी गई सुरक्षा में हुए खर्च का मुआवजा भी कोर्ट में मांगा गया।

सीबीआइ के वकील ने विशेष जज के सामने अपनी दलील में कहा कि राम रहीम को फांसी की सजा दी जाए। दूसरी ओर, बचाव पक्ष ने कम से कम सजा देने के लिए गुहार लगाई। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सीबीआई कोर्ट में सुनवाई में दोनों पक्षों की सज़ा पर बहस हुई पूरी। राम रहीम के वकील ने उसके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों का दिया गया हवाला।

बहस के बाद सभी पक्ष कोर्ट से बाहर आ गए और जज फैसला लिखवाना शुरू किया। फैसला लिखवाने के बाद विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह द्वारा सज़ा का ऐलान किया। इससे पहले वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के दौरान स्क्रीन पर चारों दोषियों को लाकर सुनवाई हुई। अदालत में गुरमीत सहित सभी दोषियों की वीडियो काॅन्‍फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया। फैसला लिखवाने के बाद विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह द्वारा सज़ा का ऐलान किया। इससे पहले वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के दौरान स्क्रीन पर चारों दोषियों को लाकर सुनवाई हुई। अदालत में गुरमीत सहित सभी दोषियों की वीडियो काॅन्‍फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करके facebook page पेज को लाइक करें या वेब साईट पर FOLLOW बटन दबाकर ईमेल लिखकर ओके दबाये। वीडियो न्यूज़ देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे। Youtube

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.