सारनी : डब्ल्यूसीएल की टीवी उपभोक्ताओं की मनोरंजन दरे बढ़ाने पर टेंडर निरस्त कर निविदा आमंत्रित करने हेतु सौंपा ज्ञापन

Advertisements

NEWS IN HINDI

सारनी : डब्ल्यूसीएल की टीवी उपभोक्ताओं की मनोरंजन दरे बढ़ाने पर टेंडर निरस्त कर निविदा आमंत्रित करने हेतु सौंपा आवेदन


बैतूल/सारनी (ब्यूरो)। 11 जनवरी सोमवार को केबल ऑपरेटर ने डब्ल्यूसीएल प्रबंधन को आवेदन सौंपा। जिसमें उन्होंने मांग करी है, कि डब्लूसीएल टीवी उपभोक्ताओं को उचित दर पर मनोरंजन उपलब्ध कराने हेतु निविदा आमंत्रित की जाए। जिसमे केबल ऑपरेटर आशीष, सुमित, मधु सहित अन्य ने बताया कि समाचार पत्रों के द्वारा उन्हें ज्ञात हुआ कि डब्ल्यूसीएल केबल ऑपरेटर द्वारा पुनः रेट बढ़ाने हेतु आवेदन किया गया है एवं रेट नहीं बनाने पर केवल संचालक बंद करने का नोटिस प्रबंधन टीवी क्लब को दिया गया है। इस संबंध में केवल संचालकों ने डब्लूसीएल प्रबंधन से आग्रह करते हुए पूर्व में हुए टेंडर में अनुबंध में शर्तें थी अगर उसमें रेट में बढ़ोतरी होती है, तो उसका रेट लकी केबल नेटवर्क भरेगा साथ ही सारे टैक्स एवं अन्य देनदारी भी लकी केबल नेटवर्क ठेकेदार द्वारा ही किया जाएगा ऐसा हम सभी को सूत्रों से प्राप्त हुआ है। आगे केबल ऑपरेटरों ने बताया कि नए रेट तय किए जाने की जानकारी लकी केबल नेटवर्क द्वारा पर्चे बाँट कर किया गया है और नए रेट की प्रक्रिया की जाती है तो पूरी टेंडर की नई प्रक्रिया की जानी चाहिए क्योंकि पिछले टेंडर प्रक्रिया में जो तय किया गया उस पर अमल नहीं किया गया है। टेंडर प्रक्रिया के समय ऑपरेटरों को जो नियम शर्ते बताई गई थी उसके अनुसार यह टेंडर संचालित नहीं हो रहा है। जिस पर हम सभी केबल ऑपरेटर सारनी, पाथाखेड़ा, शोभापुर केवल संचालित करते हैं। अगर नई दरों हेतु टेंडर प्रक्रिया की जाती है तो केवल प्रतियोगिता होने से हम कम से कम दर पर अधिक से अधिक चैनल दिखा सकेंगे। जिससे डब्ल्यूसीएल कामगारों को और भी अधिक लाभ मिलेगा। अगर इस पारदर्शी और उचित कामगार हितेषी निर्णय को लिया जाता है तो सीधा लाभ कर्मचारियों को होगा अगर उचित प्रक्रिया नहीं कर पुनः उसी ठेकेदार को कार्य दिया जाता है। तो कीमतें बढ़ाई जाती है, जिसमें हम सभी जन विरोधी उपभोक्ताओं के हित में कामगार विरोधी कदम के खिलाफ न्यायालय की शरण में केबल ऑपरेटर जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी टीवी क्लब एवं प्रबंधन की होगी।


– नए टेंडर होने से उपभोक्ताओं को होगा फायदा


नए टेंडर होने से डब्ल्यूसीएल प्रबंधन के अंतर्गत आने वाले टीवी उपभोक्ताओं को काफी तरह से फायदा मिलेगा। जिसमें कि उपभोक्ताओं को कम राशि में अत्यधिक चैनल देखने मिलेंगे और अगर यह नया टेंडर होता है तो सबसे पहले तो घोड़ाडोंगरी तहसील के सभी केबल ऑपरेटरों में एक इस प्रकार की प्रतियोगिता उठेगी कि कौन यह टेंडर हासिल करेगा और सभी केबल ऑपरेटर कम से कम रेट पर निविदा को भरेंगे और टेंडर हासिल करने हेतु पूरी जी जान लगाएंगे। जिसका फायदा सीधे तौर पर डब्ल्यूसीएल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं को मिलेगा। जिसमें की डब्लूसीएल प्रबंधन को इस और ध्यान देना चाहिए और नई निविदा की प्रक्रिया आमंत्रित करना चाहिए।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करके facebook page पेज को लाइक करें या वेब साईट पर FOLLOW बटन दबाकर ईमेल लिखकर ओके दबाये। वीडियो न्यूज़ देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे। Youtube

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat
%d bloggers like this: