श्रमवीरों के श्रम के सम्मान हेतु होगा उत्सव का आयोजन

Advertisements

श्रमवीरों के श्रम के सम्मान हेतु होगा उत्सव का आयोजन


भोपाल, (ब्यूरो)। बीते वित्तीय वर्ष 2018-19 में टीम WCL द्वारा क्रमशः 15.1% एवं 14% की वृध्दि के साथ 53.18 MT कोयला उत्पादन एवं 55.56 MT प्रेषण की ऐतिहासिक सफलता दर्ज की गई। हमारे दूरदर्शी एवं सकारात्मक नेतृत्व ने हम सबको जो सपना दिखाया था उसे आप सभी ने अटूट प्रतिबद्धता, अटल संकल्प, अथक प्रयास एवं अद्वितीय टीम भावना के साथ पूरा किया है।

बढ़ चला बढ़ चला
बढ़ चला यह काफिला
यह काफिला है
सामर्थ्य का
संकल्प का
पुरुषार्थ का
विश्वास का
प्रगति के आरोहण पथ पर
बढ़ चला यह काफिला

अपनी कम्पनी को प्रगति के शिखर पर ले जाने की जो यात्रा हम सभी ने मिशन WCL 2.0 के अंतर्गत प्रारंभ की है, हम सभी एक दूसरे के कंधे से कंधा मिलाकर इसी प्रकार अपने हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

चिलचिलाती गर्मी
कड़कड़ाती ठंड
वज्रपाती बरसात से
लोहा लेते हैं
अपने फ़ौलादी इरादों से
चट्टानों को पिघलाते हैं
देश को रौशन करते
हमारे “काले हीरे के जौहरी”
“श्रमवीर” कहलाते हैं

टीम WCL के ऐसे ही कर्मठ एवं देशभक्त श्रमवीरों के भव्य सम्मान की परंपरा इस वर्ष हम “श्रमोत्सव – 2019” के रूप में शुरू कर रहे हैं। 9 अप्रैल को उमरेड़ क्षेत्र में (नागपुर, उमरेड़, पेंच, कन्हान एवं पथाखेडा़ के लिए) 12 अप्रैल को वणी क्षेत्र में (बल्लारपुर, चंद्रपुर, वणी, वणी नार्थ, माजरी एवं केन्द्रीय कार्यशाला तडाली के लिए) तथा 16 अप्रैल को मुख्यालय, नागपुर में (सभी क्षेत्रों के सर्वोत्तम श्रमवीरों के लिए) श्रमोत्सव-2019 का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रतीकात्मक रूप से लगभग 600 श्रमवीरों को सम्मानित किया जाएगा जिनकी मेहनत, टीम भावना,देश प्रेम एवं चुनौतियों को अवसर में बदलने की कला हम सभी के लिए एक मिसाल और प्रेरणा बिंदु है। इन कार्यक्रमों के अतिरिक्त भी विभिन्न चरणों में इकाई एवं क्षेत्रीय स्तर पर हमारे श्रमवीरों के सम्मान का सिलसिला जारी रहेगा। उपरोक्त्तानुसार बताए गए श्रमोत्सव – 2019 के तीन भव्य आयोजनों में टीम WCL के करीबन 4000 सदस्य शरीक होंगे। इसके अलावा भी हमारे सभी साथी इन आयोजनों को देख पाएं इसके लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था भी की जाएगी जिसकी जानकारी हम आपको जल्द ही प्रदान करेंगे। “श्रमोत्सव – 2019” हर एक उन कोयला श्रमिकों का सम्मान है जो देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत अपने देश को ऊर्जा संपन्न बनाने के लिए किसी भी चुनौती का सामना करने एवं काले हीरे को भूगर्भ से निकाल लाने की जिद लिए अपना सर्वोत्तम कंपनी एवं राष्ट्र को देते हैं। यह किसी कार्यक्रम, आयोजन अथवा समारोह से कहीं बढ़कर दिलों का वह सम्मेलन है जो सिर्फ राष्ट्र की प्रगति के लिए धड़कता है, भावनाओं का वह संबल है जो चुनौतियों को सफलता में बदलता है तथा प्रगति का वह संकल्प है जो लगातार आगे बढ़ते रहने का जुनून रखता है।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat
%d bloggers like this: