इंडियन नेवी में निकली 12वी पास हेतु भर्ती, 10 जुलाई तक करे अप्लाई

Advertisements

इंडियन नेवी में निकली 12वी पास हेतु भर्ती, 10 जुलाई तक करे अप्लाई


रोजगार डेस्क। Indian Navy ने फरवरी 2020 में शुरू होने वाले FEB 2020 Batch Course के लिए नाविक के पद पर भर्ती के लिए बम्पर वैकेंसी की घोषणा की है।

भारतीय नौसेना नाविक पदों के लिए अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर 10 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल 2700 वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है 2200 वैकेंसी इंडिया नेवी SSR (सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटमेंट) के लिए हैं और 500 इंडियन नेवी AA (Artificer Apprentice) के लिए हैं।

Indian Navy Sailor SSR AA सिलेक्शन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, इसके बाद फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल परीक्षाओं में फिटनेस परखा जाएगा।

पदों की संख्या

सेलर – सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) – 2500

सेलर – आर्टिफिशन अपरेंटिस (AA) – 500

शैक्षणिक योग्यता

सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) – 12वीं मैथ्स और फिजिक्स के साथ और इनमें से कम से कम एक विषय: एमएचआरडी, गवर्नमेंट द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से केमिस्ट्री / बायोलॉजी / कम्प्यूटर साइंस में पास की हो।

Artificer Apprentice (AA) – 12 वीं 60% या उससे अधिक अंकों के साथ मैथ्स और फिजिक्स के साथ उत्तीर्ण की हो और इनमें से कम से कम एक विषय: एमएचआरडी, गवर्नमेंट द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से केमिस्ट्री / बायोलॉजी / कंप्यूटर साइंस की हो।

चयन प्रक्रिया

चयन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा में उनके प्रदर्शन की राज्यवार योग्यता के आधार पर होता है, जो फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल परीक्षाओं में योग्यता के आधार पर होता है।

ऐसे करें अप्लाई

इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर 10 जुलाई, 2019 तक अप्लाई करें।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You may have missed

error:
WhatsApp chat
%d bloggers like this: