पुलिस की छापामार कार्यवाही से व्यापारियों मे रोष और भय व्याप्त, एसडीओपी से की शिकायत

Advertisements

पुलिस की छापामार कार्यवाही से व्यापारियों मे रोष और भय व्याप्त, एसडीओपी से की शिकायत


सारनी, (ब्यूरो)। वैसे तो सारनी थाना हमेशा सुर्खियों मे बना रहता है, जिसके बाद एक ओर मामला प्रकाश में आया है, नवागत थाना प्रभारी के आते ही अवैध काम करने वालो की धरपकड इन दिनों जोरो पर है। इसी धरपकड और छापामार कार्यवाही के दौरान गुरुवार को थाना प्रभारी अपने दल-बल के साथ शोभापुर के प्रतिष्ठित व्यापारी उदयराम चौधरी के दुकान और घर की तलाशी लेने अचानक पहूच गए जिससे शोभापुर के व्यापारियों में रोष व्याप्त और भय व्याप्त है। चूंकि पुलिस बिना किसी तत्थों के प्रतिष्ठित व्यापारी के दुकान पर छापामार कार्यवाही की मौखिक शिकायत करने शुक्रवार को कालीमाई व्यापारी संघ के सभी पदाधिकारी अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अभयराम चौधरी से मिले और कार्यवाही करने की बात कही।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस के चार पहिया वाहन और दुपहिया वाहन से अचानक दोपहर 3 से 4 के बीच सुजीत पान सेंटर का नाम तलाशते हुए, शोभापुर पहुँची और ताबड़तोड़ उतरकर दुकान पर बैठी महिला से बीना वार्तालाप करते हुए दुकान की तलाशी लेने लगी। महिला दुकानदार के बार-बार पूछने पर भी बीना जवाब दिए पुलिस सभी दस्तावेज काउंटर सभी की तलाशी लेने लगी।

दुकानदार ने कहा अभद्रता और हुई मानहानि

शोभापुर सुजित टॉप एन टाऊन के संचालक उदयराम चौधरी ने बताया की अचानक पुलिस की कार्यवाही से पूरा परिवार डरा और सहमा हुआ है। बिना किसी अवैध कार्य के पुलिस ने परिवार के साथ अभ्रदता और अपना रौब जमाकर जो छानबीन की इससे हम सभी डरे और सहमे से है। दुकानदार की माने तो दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे है, पुलिस की कार्यवाही के विषय मे बार-बार पूछने के बाद भी कोई बात नही बताई गयी। जब कैमरे पर इनकी नजर गयी तब पुलिस ने यहां सट्टा-पट्टी कटने की जानकारी मिली है यह बात बताई। दुकानदार ने बताया कि मैं एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हूँ, मेरी दुकान के आस-पास अधिकारी कालोनी है सभी मेरे ग्राहक है आप किसी से भी पूछताछ कर सकते है लेकिन आपके द्वारा की गयी कार्यवाही अनैतिक और पूरी तरह असंवैधानिक है। पुलिस के छापमार कार्यवाही के तौर-तरीकों और अभ्रदता के कारण हमारी मान प्रतिष्ठा को ठेस पहुँची है।

व्यापारी कर सकता है, ठोस आंदोलन

गुरुवार को जबरन की गयी पुलिस के द्वारा की छापामार कार्यवाही को लेकर कालीमाई व्यापारी संघ के सभी पदाधिकारी शुक्रवार को अनुविभागीय पुलिस अधिकारी थाना सारनी से मिलकर मौखिक शिकायत और कार्यवाही करने की बात कही।जिस पर एसडीओपी अभयराम चौधरी ने घटी घटना पर खेद जताते हुए, थाना प्रभारी से जवाब तलब कर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया। व्यापारी संघ के अध्यक्ष रमेश हरोड़े, कोषाध्यक्ष प्रकाश शिवहरे, देवेन्द्र सोनी, मुस्ताक कादरी, भीमराव कवडकर, अर्जुन सूर्यवंशी, जगदीश पवार सहित अन्य पदाधिकारियों ने बताया की इस प्रकार की कार्यवाही से व्यापार पर बुरा असर पड़ता है और समाज मे सम्बंधित व्यक्ति की मान प्रतिष्ठा को भी ठोस पहुँचता है। उन्होंने बताया की व्यापारी हमेशा शासन-प्रसाशन की मदद करते आया है। लेकिन गुरुवार को नवागत थाना प्रभारी सुनिल लाटा द्वारा की गयी कार्यवाही अनैतिक है, जो कि संविधान के नियमों को भी तार-तार कर रही है। व्यापारी ने नवागत थाना प्रभारी द्वारा की गयी अनूचित कार्यवाही पर रोष जताते हुए, ठोस कार्यवाही की मांग की है।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat
%d bloggers like this: