स्वास्थ्य केंद्र बनने के बाद भी नहीं हो रही कर्मचारियों की नियुक्ति

Advertisements

स्वास्थ्य केंद्र बनने के बाद भी नहीं हो रही कर्मचारियों की नियुक्ति

दो बच्चों की मौत के बाद भी नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग: भीमसेना


बैतूल। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पर भीमसेना प्रदेश प्रभारी पंकज अतुलकर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि संगठन के माध्यम से विगत 2 माह पूर्व ग्राम रगडग़ांव ब्लॉक प्रभातपटट्न में उपस्वास्थ्य केंद्र जिसे बने हुए करीब 4 साल हो गए किन्तु वहां किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई और भीमसेना सेक्टर टीम की शिकायत पर सीएमएचओ को आवेदन दिया गया व बताया गया कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थिति नहीं होने के कारण 2 बच्चों की मौत हो गई है और आगे ऐसी घटना न हो तो आप जल्द से जल्द कर्मचारी की स्थाई रूप से पदस्थ करना चाहिए।

वही सीएमएचओ द्वारा लापरवाही बरती फिर भी उन्हें कई बार फोन नंबर पर फोन करके समस्या बताई गई। बार-बार फोन लगाने पर 2 माह में केवल एक बार सफाई कर पुन: अस्पताल बंद कर दिया। भीमसेना के पंकज अतुलकर ने बताया कि दिनांक 18 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे पुन: फोन किया गया। तीन बार फोन करने पर सीएमएचओ साहब ने फोन उठाया फिर बातों को घुमाकर बोले जांच करवाते हैं और फोन काट दिये जिस पर असन्तुष्ट होकर पुन: फोन किया।

बाद में उनके द्वारा असभ्य रूप से बात की गई और बोला गया तुम्हे ही उनकी चिंता है। इसे लेकर तरह-तरह की बात की गई। उस पर श्री अतुलकर ने कहा कि ठीक है सर, पर आप अपने कार्य के प्रति सजग नहीं हैं, आप लोगों की लापरवाही के कारण ही पूर्व में 2 मौते हुई हैं और आगे न हो। इसके लिए चेतावनी दी है कि यदि जल्दी कार्यवाहीं नहीं की गई तो संगठन की शक्ति समाज हित में आपको सबक सिखाने का कार्य करेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You may have missed

error:
WhatsApp chat
%d bloggers like this: