नागरिकता कानून के खिलाफ बिहार में आरजेडी का विरोध प्रदर्शन

Advertisements

नागरिकता कानून के खिलाफ बिहार में आरजेडी का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली/बिहार। नागरिकता कानून के खिलाफ बिहार में लालू यादव की पार्टी आरजेडी का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। कांग्रेस के साथ ही वामदलों ने इस बंद का समर्थन किया है। सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। हाजीपुर, दरभंदा, वैशाली और जहानाबाद में ट्रेनें रोकी गई हैं। अररिया के फॉरबिसगंज स्‍टेशन पर भी जोगबनी-कटिहार पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया गया। पटना में सम्पर्क क्रांति ट्रेन रोकी गई है। कई जगह जबरदस्ती दुकानों को बंद करवाया गया है। कुछ वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई है। पुलिस ने भी तैयार की है। खुफिया तंत्र सक्रिय है और ड्रोन से नजर रखी जा रही है। हालांकि तेजस्वी यादव ने आपातकालीन सेवाओं को नहीं रोकने की अपील की है। पटना में आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने भोजपुर, हाजीपुर समेत विभिन्न शहरों में प्रदर्शन की योजना बनाई है। वैशाली में पार्टी कार्यकर्ता सुबह 6 बजे से जुट गए और कपड़े खोलकर नारेबाजी की। इनकी मांग है कि मोदी सरकार एनसीसी और एनआरसी वापस ले। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ भी नारेबाजी की जा रही है।

रेलवे ने बताया, कहां-कहां प्रभावित हुई ट्रेनें

– पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार, जहानाबाद कोर्ट स्टेशन पर बंद समर्थकों ने 7:06 बजे गाड़ियों का परिचालन को रोक दिया जो 7:28 पर शुरू हो गया।

– सुबह 7:30 बजे कमतौल और जोगियारा स्टेशनों के बीच देबली बंधौली हाल्ट पर लगभग 25 लोगों की भीड़ ने 7.30 बजे गाड़ी संख्या 75207 को रोक दिया।

– इस्लामपुर स्टेशन पर सुबह 6.20 से 7.00 बजे तक गाड़ी संख्या 63325 इस्लामपुर पटना सवारी गाड़ी का परिचालन बाधित।

– पावापुरी रोड एवं बिहारशरीफ स्टेशनों के बीच जी 34 ए पर गाड़ी संख्या 12391 का परिचालन 8.20 से बाधित। 8.56 पर गाड़ी बिहार शरीफ से रवाना।

– जहानाबाद एवं टेहटा स्टेशनों के बीच मेहसी स्टेशन पर बंद समर्थकों द्वारा गाड़ी संख्या 63243 पर 8.30 बजे पत्थरबाजी, किसी के घायल होने की सूचना नहीं।

– गया मुगलसराय के बीच भभुआ स्टेशन पर गाड़ी संख्या 63296 को 7.05 से 7.13 तक लगभग50 बंद समर्थकों ने रोका।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat