पाकिस्तान से छीनी गई एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत ने किया था खेलने से इंकार

Advertisements

पाकिस्तान से छीनी गई एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत ने किया था खेलने से इंकार

नई दिल्ली। पाकिस्तान को गुरुवार को करारा झटका लगा जब उससे एशिया कप 2020 की मेजबानी छीन ली गई। एशिया कप 2020 का इस साल सितंबर में पाकिस्तान में आयोजन होना था।. भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा पाकिस्तान में खेलने से इंकार करने के बाद पाकिस्तान से मेजबानी का अधिकार वापस ले लिया गया।

एशिया कप के वैकल्पिक आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी। बांग्लादेश, श्रीलंका या दुबई में इस टूर्नामेंट को आयोजित किया जा सकता है। इस साल इस टूर्नामेंट को आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया जाना है। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि इसके एक महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2020 होना है।

पाकिस्तान में अंतिम बार एशिया कप का आयोजन 2008 में किया गया था। एशिया कप का पिछला संस्करण 2018 में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था। इसमें भारत ने खिताब हासिल किया था। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें प्रमुख रूप से हिस्सा लेती हैं।

चूंकि पाकिस्तान को इस एशिया कप की मेजबानी दी गई है, इसके चलते अब इस टूर्नामेंट के यूएई में आयोजित किए जाने के अवसर बढ़ गए हैं। पाकिस्तान पिछले कुछ सालों से अपने इंटरनेशनल मैचों का आयोजन यूएई में करता रहा है।

पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा था कि उसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एशिया कप में हिस्सेदारी पर अंतिम फैसला लेने के लिए जून 2020 तक का समय दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले ही अब यह तय हो गया कि भारत अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजेगा जिसकी वजह से इस आयोजन को पाकिस्तान के अलावा किसी अन्य देश में कराया जाएगा।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat