WhatsApp ने किया Dark Mode लांच, जानें कौन और कैसे कर सकेंगे इसे एक्टिवेट

Advertisements

WhatsApp ने किया Dark Mode लांच, जानें कौन और कैसे कर सकेंगे इसे एक्टिवेट


टेक्नोलॉजी डेस्क। WhatsApp यूजर्स पिछले एक साल से जिस फीचर का इंतजार कर रहे थे वो आखिरकार WhatsApp Beta Update में सामने आ गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं WhatsApp Dark Mode Feature कि जो फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आया है लेकिन iOS यूजर्स के लिए नहीं। WhatsApp के ताजा वर्जन 2.20.13 में यह डार्क थीम फीचर दिया गया है। अगर आप भी इस फीचर्स का यूज करना चाहते हैं तो तुरंत अपडेट करें।

हालांकि, यहां साफ कर दें यह यह अपडेट केवल बीटा यूजर्स के लिए है सभी यूजर्स के लिए नहीं। ऐसे में बाकी यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना होगा। हालांकि, यह इंतजार ज्यादा लंबा नहीं होगा और आने वाले दिनों या कुछ हफ्तों में यह सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। बता दें कि व्हाट्सएप यूजर्स पिछले साल से ही इस फीचर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब लगता है कि उनका इंतजार जल्द खत्म होने वाला है।

एक बार WhatsApp Beta Update पर अपग्रेड करने के बाद यूजर को यह फीचर WhatsApp Settings > Chats > Display > Theme में जाकर मिल जाएगा। यह नया थीम बटन डार्क मोट एक्टिवेट करने के लिए दिया गया है जिसमें यूजर को तीन विकल्प मिलते हैं। इसमें से एक लाइट है, दूसरा डार्क मोड और तीसरा बैटरी सेवर का है। जो खुद ही तय करता है कि बैटरी के अनुसार कौन सी थीम एक्टिवेट करनी है।

टेक वेबसाइट WABetainfo ने तो WhatsApp Dark Mode की एक तस्वीर भी शेयर की है। जैसे ही यूजर डार्क थीम एक्टिवेट होती है तो यूजर का व्हाट्सएप डार्क कलर में हो जाता है और बैटरी बचाने में बड़े काम आता है।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.