उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी कैबिनेट बैठक में लिया निर्णय, सुन्नी वक्फ बोर्ड को यहां मिलेगी 5 एकड़ जमीन

Advertisements

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी कैबिनेट बैठक में बड़ा निर्णय लिया, सुन्नी वक्फ बोर्ड को यहां मिलेगी 5 एकड़ जमीन

उत्तरप्रदेश। राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी है। इस बीच उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी कैबिनेट बैठक में बड़ा निर्णय लिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कैबिनेट ने बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश में जगह का चुनाव कर लिया है। बैठक में सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन अयोध्या के रौनाही में दी जाना तय हुआ है। यह इलाका अयोध्या से लगभग 20 किलोमीटर पहले लखनऊ मार्ग पर स्थित है।

उत्तरप्रदेश द्वारा सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी जाने वाली जमीन चिन्हित कर ली गई है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि वक्फ बोर्ड द्वारा यूपी सरकार की ओर से बाबरी मस्जिद के लिए दी जाने वाली जमीन को स्वीकार किया जाएगा या नहीं। बता दें कि वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाखुश था। इस बीच कई मुस्लिम संगठनों की ओर से जमीन ना लिए जाने को लेकर भी बयान सामने आ चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था यह ऐतिहासिक फैसला

7 दशक से भी ज्यादा वक्त से राम मंदिर जन्मभूमि को लेकर चली आ रही खींचतान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 9 नवंबर को ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। बेंच ने राम मंदिर विवाद से जुड़ी जमीन का फैसला राम लला के हक में देते हुए पूरी जमीन का स्वामित्व राम लला का बताया था। वहीं दूसरी ओर कोर्ट ने बाबरी मस्जिद के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को अन्य जगह पर 5 एकड़ जमीन केंद्र सरकार की ओर से मुहैया कराने के निर्देश दिए थे।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.