नगर में प्रारंभ हुआ आधार कार्ड पंजीयन का कार्य, तीन माह से जनसुनवाई में उठा रहे थे आधार पंजीयन कार्य प्रारंभ करने की आवाज

Advertisements

नगर में प्रारंभ हुआ आधार कार्ड पंजीयन का कार्य, तीन माह से जनसुनवाई में उठा रहे थे आधार पंजीयन कार्य प्रारंभ करने की आवाज


आठनेर, (पीयूष जगदले)। लंबे समय से आधार कार्ड बनाने एवं आधार कार्ड में त्रुटियों को सुधारने के लिए नगर के एवं ग्रामीण अंचलों से आने वाले ग्रामीणों को अपने आधार कार्ड पंजीयन और सुधार करने के लिए नगर मुख्यालय से जिला मुख्यालय बैतूल या भैंसदेही लगभग 35 किलोमीटर दूर जाकर घंटों मशक्कत के बाद आधार कार्ड सुधारना और बनाना महंगा पड़ रहा था। जिसको देखते हुए नगर के युवा पत्रकार विजय प्रजापति ने प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई एवं आपकी सरकार आपके द्वार के अंतर्गत हुई जनसुनवाई में लिखित आवेदन देकर के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा उच्च अधिकारियों को इस विषय में अवगत कराया था।

जिसको लेकर के जिला कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक ने इन्हें आश्वासन दिया था कि 2 नवंबर को आधार कार्ड पंजीयन का कार्य नगर में प्रारंभ कर दिया जाएगा लेकिन कलेक्टर साहब का यह आश्वासन कुछ खास रंग तो लाया नहीं लेकिन विजय अपनी मांग पर अड़े रहे और प्रति मंगलवार जनसुनवाई में इस मुद्दे को लेकर के जाते और आश्वासित करते व अधिकारी कहते कि जल्द ही आधार पंजीयन प्रारंभ होगा। आखिरकार 3 महीने बीते और 5 फरवरी को आठनेर में आधार पंजीयन का कार्य नगर परिषद के फायर स्टेशन में प्रारंभ हो ही गया।

आधार पंजीयन के प्रारंभ होते ही ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों को घंटों लाइन में लगकर नहीं बल्कि तत्काल ही इनका आधार अपडेशन का कार्य होता नजर आ रहा है। वही क्षेत्र के शासकीय एवं गैर शासकीय स्कूलों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को मैपिंग के कार्य में भी आधार की आवश्यकता होती थी लेकिन इनके आधार कार्ड में अनेकों प्रकार की त्रुटियां रहने के कारण मैपिंग का कार्य भी लंबे समय से रुका हुआ था वह भी होना प्रारंभ हो गया है। इस मामले को लेकर जब युवा पत्रकार विजय प्रजापति से हमने बात की तो उन्होंने बताया कि मैंने यह मामला आठनेर में आदिवासी मंगल कार्यालय में प्रथम बार हुई जनसुनवाई एवं आपके सरकार आपके द्वार के तहत लिखित आवेदन दिया था और यह आधार कार्ड पंजीयन प्रारंभ होने का श्रेय भी कमलनाथ सरकार द्वारा चलाई गई मुहिम को देना चाहूंगा कि उन्होंने मेरे इस निवेदन पत्र को स्वीकारा और आधार कार्ड पंजीयन का कार्य प्रारंभ किया किसके लिए जिला कलेक्टर का भी धन्यवाद करता हूं।

वही समाजसेवियों ने विजय का माना आभार कहा कि हमारे युवा साथी ने समाज हित को लेकर के अच्छी पहल की और साकार भी हुई। इस मौके पर नगर के समाजसेवी कैलाश आजाद तरुण साकरे, शेख हारून, विजय गायकवाड, प्रकाश आवठे, मुकेश सोनी, पीयूष जगदले, शैलेंद्र कसरे ने जिला कलेक्टर तेजस्विनी नायक को धन्यवाद और विजय को शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.