जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद और दो अन्य जवान घायल, जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह

Advertisements

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद और दो अन्य जवान घायल, जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर साजिशन भारी गोलाबारी शुरू कर दी। शनिवार को पाक सेना ने पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के देगवार में सैन्य चौकियों के अलावा करीब एक दर्जन गांवों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे। इस गोलीबारी में अग्रिम चौकी पर तैनात एक सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य जवान घायल हो गए। गोलाबारी की वजह से सीमा पर कुछ जगह आग भी लग गई है। भारतीय सेना ने इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह कर दी हैं। रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही।

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को गुलपुर सेक्टर में दोपहर बाद करीब 3.45 बजे भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलाबारी शुरू की। बाद में अचानक रिहायशी क्षेत्रों में भारी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इसी बीच, एक अग्रिम पोस्ट पर पाक गोलाबारी की वजह से एक सैनिक शहीद व दो अन्य जवान घायल हो गए। गोलाबारी के बीच घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। गोले जब रहवासी इलाकों में घरों के आसपास गिरने लगे तो भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह हो गई हैं। सीमा पार कई जगहों से धुंए के गुबार उठते देखे गए।

इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने कुछ समय के लिए गोलाबारी बंद कर दी, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया। पाकिस्तान एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। पिछले करीब चार दिन से उत्तरी कश्मीर में टंगडार के सामने गुलाम कश्मीर में नीलम और लीपा घाटी में पाकिस्तान ने अपने तोपखाने की दिशा बदलने के साथ गतिविधियां भी तेज की हैं। इससे पहले ही यह आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्तान घुसपैठ का प्रयास करने के साथ भारी गोलाबारी कर सकता है।

पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तानी की ओर से साजिश के तहत लगाई गई आग शनिवार को दूसरे दिन भी बुझ नहीं पाई। इस आग ने करीब तीन किलोमीटर के सीमांत क्षेत्र को अपने दायरे में ले रखा है। सेना के दमकल कर्मी और जवान आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। पाकिस्तान ने पिछलेशुक्रवार को सीमा पर आग लगा दी थी, ताकि बारूदी सुरंग नष्ट हो जाएं और आतंकियों को सुरक्षित घुसपैठ करवाई जा सके।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.