पंजाब में तीन मंजिला इमारत ढही, आठ घंटे के बचाव अभियान के बाद मलबे से अब तक तीन व्यक्तियों को बचाया गया अभी भी तीन लोगों के फंसे होने की आशंका

Advertisements

पंजाब में तीन मंजिला इमारत ढही, आठ घंटे के बचाव अभियान के बाद मलबे से अब तक तीन व्यक्तियों को बचाया गया अभी भी तीन लोगों के फंसे होने की आशंका

चंडीगढ़। पंजाब के मोहाली में तीन मंजिला इमारत ढह गई है। बताया जा रहा है कि इसके मलबे के नीचे छह लोगों के दबे होने की आशंका थी। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। इमारत के गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया था। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हादसा उस वक्त हुआ जब जेसीबी मशीन से इमारत के बेसमेंट में खुदाई की जा रही थी।

मोहाली के एसडीएम हिमांशु जैन ने बताया कि आठ घंटे के बचाव अभियान के बाद मलबे से अब तक तीन व्यक्तियों को बचाया जा चुका है। मलबे के नीचे अभी भी तीन लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम और अन्य सहायक कर्मचारी खोज और बचाव अभियान में जुट गए हैं।

अभी तक किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है और मलबे से भी कोई शव बरामद नहीं हुआ है। घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एनडीआरएफ की टीम अभी भी राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है।बताया जा रहा है कि एक जेसीबी मशीन से अंबिका ग्रीन्स द्वारा होटल के तहखाने बनाने के लिए खुदाई की जा रही थी। तभी अचानक पास की इमारत ढह गई, जिसमें एक बिल्डर के कार्यालय था। इमारत पर स्थापित दो मोबाइल टावर भी ध्वस्त हो गए।

उप-मंडल मजिस्ट्रेट हिमांशु जैन ने बताया कि बचाव अभियान जारी था। इस घटना पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने जिला प्रशासन को उन सभी लोगों को बचाने के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए, जो अभी भी इमारत के मलबे में फंसे हो सकते हैं। उन्होंने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट से घटना की पूरी जांच करने और एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देने को कहा। प्रवक्ता ने कहा कि जांच में यह भी पता चलेगा कि निर्माण अवैध था या नहीं।

मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार, इस घटना में घायल हुए लोगों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। बताते चलें कि घटना की खबर फैलते ही स्थानीय लोग मदद के लिए मौके पर पहुंच गए थे। वे मलबे को हटाने में बचाव कर्मियों को मदद कर रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को सुरक्षित मलबे से निकालने के लिए एनडीआरफ की टीम को भी रवाना कर दिया गया था।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.