पंप हाउस के संचालन में विद्युत सप्लाई के लिए वृक्षों की कटाई रोकने आम आदमी पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन

Advertisements

पंप हाउस के संचालन में विद्युत सप्लाई के लिए वृक्षों की कटाई रोकने आम आदमी पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन


सारनी। जल आवर्धन योजना के तहत सतपुड़ा जलाशय पर बने पंप हाउस के संचालन में विद्युत सप्लाई के लिए वृक्षों व पर्यावरण की हत्या रोकने अंडर ग्राउंड विद्युत विस्तारीकरण को लेकर आम आदमी पार्टी ने नगर पालिका परिषद सारणी के सामने धरना प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय सोनी ने बताया की सारणी के पर्यावरणविद आदिल खान के द्वारा लगातार वनों की कटाई को लेकर जिम्मेदार जन प्रतिनिधियों के सामने इस गंभीर विषय को लेकर अवगत कराया गया लेकिन बीजेपी, कांग्रेस के नेताओं को न जाने क्यों इस मामले में मौन हैं। आम आदमी पार्टी का कहना हैं कि नगर पालिका परिषद् क्षेत्र में मध्यप्रदेश शासन की जन कल्याणकारी जल आवर्धन योजना लागत 101 करोड़ रुपए की वर्ष 2017 से लक्ष्मी कंस्ट्रक्शन कंपनी नागपुर के द्वारा कार्य किया जा रहा हैं जिसका कार्य उस दौरान मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के द्वारा जारी कार्यादेश के आधार पर 2019 में समापन हो जाना चाहिए था।

आज सारणी में वर्ष 2022 की जनसंख्या क्या हैं और 2017 में क्या थी ये बड़ा गंभीर विषय हैं, जिन घरों के सामने जल आवर्धन योजना के तहत नीले रंग के पाइप लगाए गए हैं सैकड़ों घर के परिजन आज पलायन कर गए रोजगार के अभाव में और वो नीले रंग के पाइप से पानी किसे दिया जाएगा इसका आपके पास कोई उचित जवाब हो तो आम आदमी पार्टी को देने का कार्य किया जाए।

इस योजना के कागज़ात बता रहे हैं की 2018 की आबादी 95500 और भविष्य में सारणी की आबादी को लगातार बढ़ते क्रम में बताकर इस योजना को लाया गया हैं। आज अगर समस्त वार्डों की जनसंख्या की गणना करा ली जाए तो ये भ्रामक जानकारी की कड़वी भ्रष्ट योजना की सच्चाई सबके सामने आ जाएगी की वर्तमान में सारणी नगर पालिका की जनसंख्या कितनी हैं दूरगामी भविष्य को देखते हुए सर्वप्रथम रोजगार के साधन भी सरकार को लगाने चाहिए थे लेकिन ऐसा कुछ होता नजर नहीं आ रहा
हैं। जब 5 सालों में ये योजना ही पूरी नहीं हुई तो अन्य रोजगार के साधन संसाधनों की बात अब मात्र जुमला नजर आ रही हैं।

आज एक और गंभीर विषय सारणी की जनता के सामने आया हैं की सारणी में सतपुड़ा जलाशय के समीप जो पानी सप्लाई के लिए पंप हाउस का निर्माण कार्य किया गया है उसके लिए विद्युत विस्तारीकरण का कार्य किया जाना हैं जिसमें सैकड़ों वृक्षों की कटाई होने की जानकारी प्राप्त हुई हैं आम आदमी पार्टी सारणी क्षेत्र के पर्यावरण को बचाने के लिए सैकड़ों वृक्षों की हत्या और सरकार की इस पर्यावरण विरोधी नीति का हम विरोध दर्ज कराते हैं।

आम आदमी पार्टी नगर पालिका अध्यक्ष सारणी से धरना प्रदर्शन और ज्ञापन के माध्यम से ये कहना चाहती हैं की इस जल आवर्धन योजना के द्वारा किए जा रहे वृक्षों की कटाई और विद्युत स्तारीकरण के कार्य में क्या नगर पालिका अध्यक्ष आंख में पट्टी बांधकर वृक्षों की हत्या पर अपनी सहमति दर्ज करा रही हैं।

काली पट्टी बांधकर विरोध

अगर बावजूद मात्र पंप हाउस के विद्युत कनेक्शन के लिए पर्यावरण को नुकसान व वृक्षों की हत्या की जाएगी तो आम आदमी पार्टी सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करने पर विवश होंगी बीजेपी के सांसद विधायक और नगर के पार्षद क्यों मौन धारण करके बैठे हैं ये एक बड़ा गंभीर विषय हैं।

ये रहे मौजूद

इस धरना प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सपन कामला, मनोहर पचोरीया, पप्पू साहू, शिबू विश्वकर्मा, अरविंद मण्डल, संतोष देशमुख, परमानंद बावरिया, थब्बी राम डोंगरे, सुरेश जावलकर, रमेश डोंगरे, नारायण रघुवंशी, सिराज खान, आदिल खान, राजेश रजने, संगीता कुशवाहा, रमा रॉय, सीमा केवट, विनीता रघुवंशी, गणेश परपाचे, समाजसेवी अधिवक्ता राकेश महाले, सरला भोंपते धरना स्थल पर उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.