AIIMS Recruitment 2022: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली नौकरी, जानें योग्यता

Advertisements

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर (Nursing Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी AIIMS Nursing Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 21 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू की जा चुकी है।

सितंबर में होगी परीक्षा

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम एम्स गोरखपुर, रायबरेली, पटना, नई दिल्ली, ऋषिकेश, देवघर, भोपाल, जोधपुर, नागपुर,‌ बिलासपुर, भुवनेश्वर, रायपुर, राजकोट, गुवाहाटी और भटिंडा सहित अन्य जगहों पर नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा 11 सितंबर 2022 को ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जाने की संभावना है। इसके लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड भी तय समय के अंदर अपलोड कर दिया जाएगा।

क्या होनी चाहिए योग्यता

एम्स में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल तक की जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास B.Sc नर्सिंग की डिग्री या फिर जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इतना देना होगा शुल्क

अभ्यर्थी AIIMS NORCET 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर 21 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 3000 रुपए जमा करना होगा। जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 2400 रुपए शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.