शासकीय बालक माध्यमिक शाला घोड़ाडोंगरी में बाल सभा संपन्न

Advertisements

शासकीय बालक माध्यमिक शाला घोड़ाडोंगरी में बाल सभा संपन्न


घोड़ाडोंगरी, (विशाल घोड़की)। शासकीय बालक माध्यमिक शाला घोड़ाडोंगरी में बाल सभा का आयोजन किया गया, जिसमें कक्षा छठवीं सातवीं और आठवीं के छात्र सम्मिलित हुए। बाल सभा का आरंभ येक्षित शिक्षा केंद्र घोड़ाडोंगरी बैतूल के संचालक हेमंत साहू द्वारा बाल सभा का महत्व समझाते हुए प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के साथ किया गया।

बड़े ही रोचक तरीके से पहला प्रश्न छात्रों से पूछा गया कि बताओ “एक महान व्यक्ति जो पहले उपराष्ट्रपति बने और फिर स्वतंत्र भारत के द्वितीय राष्ट्रपति बने और उनका जन्मदिन अब कुछ दिन बाद मनाया जाएगा?” इस प्रश्न के कई उत्तर छात्रों द्वारा दिए गए परंतु सही उत्तर कक्षा छठवीं के बालक तुषार ने बताया डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जिनका जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था इस प्रकार अनेक प्रश्नों के पश्चात हर सही जवाब पर लेखनी गिफ्ट की गई। बच्चों में प्रश्न उत्तर हेतु उत्सुकता बढ़ती गई और इसी बीच बाल सभा के कैबिनेट का गठन किया गया।

जिसमें गौरव चौरे कक्षा आठवीं के छात्र को सभापति मनोनीत किया गया और साथ ही साथ सत्र 2022 23 के माह जून, जुलाई एवं अगस्त में सर्वाधिक उपस्थिति कक्षा में नियमितता एवं अध्ययन अध्यापन हेतु प्रधान पाठक श्री राजेंद्र इन्हें द्वारा उपहार देकर प्रोत्साहन किया गया। शिक्षक द्वारा एक अच्छा मानव होने का महत्व और विशेषताओं का वर्णन किया गया और साथ ही साथ इन विद्यार्थियों को गिफ्ट भी दिए गए जिनमें प्रिंस उइके छठवीं शुभम कहार छठवी अनुराग मयंक सातवीं गौरव चोरे आठवीं सागर भोरवंशी आठवीं।

इसके पश्चात सभी छात्रों को बताया गया कि दैनिक संस्कार क्या होते हैं और शिक्षक दिवस पर 10 लाइन का एक लेख लिखकर लाने के लिए और साथ ही साथ कलर हेतु एक पेज दिया गया जिसमें बच्चों को 5 सितंबर तक अपनी प्रविष्टि दिए गए नंबर 81 0321 0285 पर भेजना है। सबसे अच्छे लेख और कलर करने वाले छात्रों को इनाम दिया जाएगा।

वही येक्षित शिक्षा केंद्र घोड़ाडोंगरी बैतूल के संचालक हेमंत ने आने वाले सप्ताह का टॉपिक नेशनल मींस कम मेरिट परीक्षा में अधिक अंक कैसे प्राप्त करें। जिसकी परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर 2022 को शासन द्वारा किया जा रहा है। अंत में सभी विद्यार्थियों ने प्रधान पाठक और उपस्थित शिक्षक शिक्षिकाओं को धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.