अंधे कत्ल का पर्दाफाश, बेटी और दामाद ही निकले माँ के कातिल

Advertisements

अंधे कत्ल का पर्दाफाश, बेटी और दामाद ही निकले माँ के कातिल


बैतूल। थाना रानीपुर अंतगर्त 6 जून के सुबह 9 बजे पीपल खूटा की ढलान, बंजारी माई के पास मेन रोड बैतूल में एक अज्ञात महिला का शव मिलने मिला था, जिसकी की सूचना पर मौके पर घटना स्थल पर एक महिला का शव पॉलिथिन में बंधा मिला शव 6 से 7 दिन पूराना लग रहा था। उक्त मामले में मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया।

घटना स्थल पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर घटना हत्या प्रतीत हो रही थी। मृतिका की शिनाख्त परिजन के द्वारा भागरती पति स्व. रामरतन झरवडे उम्र लगभग 60 साल निवासी पाथाखेडा हाल बैतूल की होना पाया गया। मर्ग जांच के उपरांत मर्ग इंटीमेशन, शिनाख्ती पंचनामा, परिजनों के कथन एवं पीएम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्र. 111/22 धारा 302,201 भादवि का 9 जून को कायम कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण के अनुसंधान में पुलिस अधीक्षक निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी के मार्गदर्शन पर अनुसंधान में पाया कि मृतिका अपनी छोडी लड़की उषा वाईकर पति करन वाईकर के पास करीब एक माह पहले से रह रही थी। चूंकि कुछ दिन पहले ही भागरथी झरबडे द्वारा उसकी गांव की जमीन बेचकर उसके द्वारा छोटी पुत्री उषा बाईकर पति करन बाईकर के कोटक बैंक बैतूल के खाते में जमीन बिक्री की रकम 5 लाख 82 हजार रूपये जमा करवाये थे।

मृतिका उक्त राशी में से आधी रकम अपनी बडी पुत्री रेखा पाटिल निवासी पाथाखेडा को देना चाहती थी, इसी बात को लेकर 29 मई को पुत्री एवं मां के बीच लडाई-झगडा हुआ और पुत्री उषा बाईकर के द्वारा माँ भागरथी को घर में रखे पत्थर से सिर में मारकर हत्या कर दी और पति करन बाईकर के साथ मिलकर शव को कार से ले जाकर बंजारी माई के आगे पीपल खूटा की ढलान में फेंक दिया गया और पुलिस को गुमराह करने के लिये उषा बाईकर एवं करन के द्वारा 1 जून को कोतवाली थाना नर्मदापुरम में गुम इंसान की झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। गहन पूछताछ करने पर उषा वाईकर एवं उसके पति द्वारा जुर्म कबूल कर लिया गया।

प्रकरण की विवेचना, आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी रानीपुर सरविंद धुर्वे, एएसआई भरत नाथ, लक्ष्मण शाह, आरक्षक धनीराम, आरक्षक तिलक, आरक्षक महेश, महिला आरक्षक सकुन की विशेष योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.