शुक्रवार को आठनेर के धामोरी के शिविर में पहुंचे कलेक्टर

Advertisements

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित किए जा रहे शिविर का कलेक्टर कर रहे हैं सतत् निरीक्षण
शुक्रवार को आठनेर के धामोरी के शिविर में पहुंचे श्री बैंस


बैतूल। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं से शत प्रतिशत हितग्राहियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से जिले में आयोजित किए जा रहे प्रथम चरण के शिविरों में पात्र हितग्राहियों का सर्वे हो एवं उनको योजनाओं का लाभ मिले, इस बात के दृष्टिगत कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस इन शिविरों का सतत निरीक्षण कर रहे हैं।

शुक्रवार को बैंस ने आठनेर विकासखंड के ग्राम धामोरी में आयोजित शिविर में पहुंचे, यहां उन्होंने ग्रामीणों को अभियान के उद्देश्यों से अवगत कराया एवं ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।
तहसीलदार आठनेर से प्राप्त जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान ग्रामीण नामदेव सनिशरे का दिव्यांगता प्रमाण पत्र नहीं बनने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने उनका दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए।

ग्राम की आंगनबाड़ी केन्द्र का कलेक्टर द्वारा निरीक्षण किया गया। आंगनबाड़ी में विद्युत कनेक्शन नहीं होने की जानकारी मिलने पर विद्युत कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। शासकीय माध्यमिक शाला में पहुंचकर उन्होंने विद्यार्थियों से चर्चा की एवं उनको पढ़ाया भी। साथ ही अंकुर स्तर के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाने के भी निर्देश दिए।

गांव में खेत पर जाने वाले रास्ते पर नाले की समस्या मिलने पर कलेक्टर द्वारा मौके पर निरीक्षण किया गया एवं पक्का रास्ता निर्माण के लिए उचित परीक्षण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। एक ग्रामीण द्वारा पशु शेड का निर्माण पूर्ण न होने की शिकायत किए जाने पर कलेक्टर ने पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करने निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.