कामरेड कृष्णा मोदी बने एटक कोल फेडरेशन के राष्ट्रीय प्रतिष्ठित अध्यक्ष

Advertisements

कामरेड कृष्णा मोदी बने एटक कोल फेडरेशन के राष्ट्रीय प्रतिष्ठित अध्यक्ष

बीएमएस के पूर्व कोल प्रभारी डॉ. बसंत राय ने किया सम्मानित


सारनी। बीते दिनों एटक कोल फेडरेशन का दो दिवसीय 13 वां राष्ट्रीय सम्मेलन तुली इंटरनेशनल होटल नागपुर में हुआ। जहां 93 साल की उम्र में भी युवाओं की तरह कार्य करने की ललक और मौजूदा स्थिति में एटक यूनियन के सबसे वरिष्ठ पदाधिकारी होने पर कामरेड कृष्णा मोदी को एटक कोल फेडरेशन का प्रतिष्ठित अध्यक्ष बनाया गया।

कामरेड कृष्णा मोदी को एटक द्वारा दिए गए इस सम्मान के बाद पाथाखेड़ा लौटने पर भारतीय मजदूर संघ के पूर्व कोल प्रभारी व जेबीसीसीआइ सदस्य डॉ. बीके राय ने साल श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। खसबातयः है कि अलग-अलग विचारधाराओं से जुड़े संगठन में रहने के बावजूद दोनों की दोस्ती में कभी दरार नहीं पड़ी। आज भी जब कभी डॉ. कृष्णा मोदी और डॉ. बसंत राय मिलते हैं। मानो ऐसा लगता है जैसे दोनों एक ही है।

गौरतलब है कि पाथाखेड़ा क्षेत्र के दोनों दिग्गज मजदूर नेताओं की दोस्ती करीब 50 साल पुरानी है। दोनों ही नेता कोल इंडिया लिमिटेड की वेतन समझौता करने वाली कमेटी जेबीसीसीआइ में काफी लंबे समय तक रहे और मजदूरों को अपना अधिकार दिलाने प्रबंधन व सरकार से सीधे भिड़ते रहे हैं। मोदी क्या शख्शियत है। इसका अंदाजा 1953 से एटक संगठन से लगातार जुड़े रहने और 67 वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर मजदूरों के लिए आवाज बुलंद करने से ही लगाया जा सकता है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.