सिकलसेल से पीड़ित बच्ची के लिए किया रक्तदान

Advertisements

सिकलसेल से पीड़ित बच्ची के लिए किया रक्तदान


बैतूल। जिला अस्पताल बैतूल में लगातार रक्त की आवश्यकता बनी हुई है। जिला अस्पताल में ही भर्ती एक6 साल की बच्ची जो कि सिकलसेल से पीड़ित है, उसे रक्त की b+ ब्लड अति आवश्यकता थी, परन्तु जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में b+ रक्त उपलब्ध नही था परंतु बच्ची को आज ही ब्लड लगाना अति आवश्यक था। ऐसे में उस बच्ची की माताजी ने रक्तमित्र विकास मिश्रा से सम्पर्क किया एवम अपनी परेशानी बतायी तो रक्तमित्र विकास मिश्रा जी ने उन्हें आश्वस्त किया फिर रक्तमित्र विकास मिश्रा जी ने रक्तमित्र विक्रम शर्मा को कॉल किया एवंम सारी परिस्थितियों से अवगत कराया।

रक्तमित्र विक्रम शर्मा ने तुरंत ही रक्तदान के लिए हाँ कहाँ एवम विकास मिश्रा जी के साथ जिला अस्पताल जाकर ब्लड बैंक में उस छोटी सी बच्ची के लिए रक्तदान किया। साथ ही रक्तमित्र विकास मिश्रा एवम विक्रम शर्मा ने सभी जिलावासियों से यथासम्भाव अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए रक्तदान करने की अपील की।

विक्रम शर्मा ने रक्तदान करते हुए कहा कि रक्तदान तो एक पुण्य का काम है, अगर हमारे रक्तदान से किसी को सहायता मिलती है तो हमे अवश्य रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है और नैतिक जिम्मेदारी भी है। इस अवसर पर रक्तमित्र जीवन बुआडे, मनीष मिसर, रवि सोनी, कुणाल शर्मा एवम अन्य साथीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.