मोदी सरकार के आठ साल बेमिसाल, देश नव निर्माण का हुआ कमाल – राजेंद्र सिंह चंदेल

Advertisements

मोदी सरकार के आठ साल बेमिसाल, देश नव निर्माण का हुआ कमाल – राजेंद्र सिंह चंदेल


सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता, वरिष्ठ समाजसेवी व भाजपा के वरिष्ठ नेता एडवोकेट राजेंद्र सिंह चंदेल का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे समय में भारत की सत्ता संभालने का कार्य किया था, जब देश में यूपीए सरकार के कार्यकाल के चलते हर तरफ जबरदस्त पॉलिसी पैरालिसिस व्याप्त था, देश व दुनिया में केन्द्र सरकार के प्रति नकारात्मक माहौल व्याप्त था। उस समय माहौल की स्थिति यह थी कि दुनिया में यूपीए सरकार के काले कारनामों के रोज-रोज हो रहे खुलासों ने विश्व में भारत की छवि को खराब करने का कार्य कर रखा था।

उस समय देश में यूपीए सरकार के भ्रष्टाचार के चर्चे हर तरफ मशहूर थे। देश के आम जन को भी लगता था कि देश की सरकार बेहद ढुलमुल गति से पीएमओ की जगह दस जनपथ से चल रही है, लोगों को लगता था कि दस जनपथ के हस्तक्षेप ने यूपीए सरकार में प्रधानमंत्री पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। देश के एक आम व्यक्ति को भी लगता था कि भ्रष्टाचार व पॉलिसी पैरालिसिस के चलते विकासशील देशों की श्रेणी में खड़ा हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और सबसे बड़े बाजार होने का कोई भी लाभ नहीं उठा पा रहा है। अपने प्यारे देश के ऐसे चिंताजनक हालत को देखकर उस वक्त सभी देशभक्त देशवासियों को बेहद दुख होता था।

उसी के चलते उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा के चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने का कार्य किया था, आज आठ वर्ष बाद देश की देशभक्त जनता को अपने उस समय के इस निर्णय पर बेहद गर्व है, क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के नितनये आयाम स्थापित करने का कार्य कर रहा है‌, आज दुनिया में मोदी के नेतृत्व में एक सशक्त शक्तिशाली भारत की सकारात्मक छवि बनने का कार्य हो रहा है।

एडवोकेट राजेंद्र सिंह चंदेल कहते हैं कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओजस्वी नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा की सरकार के आठ वर्ष के सफल कार्यकाल की शानदार उपलब्धियां स्वयं गिनवा कर विपक्षियों की बोलती बंद करवाने का कार्य कर रही है। आज देश व जनहित के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा किये गये कार्यों से देश की जनता पूरी तरह से संतुष्ट नजर आती हैं।

देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के गौरवशाली आठ वर्ष पूरे होने का जहां एक तरफ जश्न भाजपा मना रही है, वहीं दूसरी तरफ देश का आम जनमानस भी जश्न मना रहा है। आज मोदी जी के नेतृत्व में देश का डंका विदेशों में भी बज रहा है। आज भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल व ओजस्वी नेतृत्व में दुनिया में एक अहम ताकत बनकर उभर रहा है। देशवासी अब यह अच्छे से समझ चुकें हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर बात राष्ट्र व जन हित के लिए ही होती है, आज मोदी सरकार की हर नीति पहले की यूपीए सरकार की तरह किसी व्यक्ति विशेष के लाभ के लिए नहीं होती है बल्कि उसका लक्ष्य नव भारत निर्माण का होता है।

पिछले आठ वर्ष में देश में विकसित इंफ्रास्ट्रक्चर पर अगर नजर दौड़ाएं तो यह स्पष्ट नजर आता है कि नव भारत निर्माण की दिशा में देश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में बहुत तेजी के साथ लगातार बढ़ रहा है। देश में यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हिम्मत थी कि उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐतिहासिक कार्य संपन्न किया, तीन तलाक के खिलाफ सख्त कानून बनाया, देश में घुसपैठ रोकने के लिए व घुसपैठियों की पहचान के लिए सीएए कानून बनाया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तो देश के अन्नदाता किसान के जीवन को बहुत बेहतर करके उस में एक बड़ा आमूलचूल परिवर्तन करने वाले थे जिस उद्देश्य के लिए वह ऐतिहासिक कृषि कानून भी लाये थे, लेकिन देश व किसान विरोधी कुछ राजनीतिक दलों व विदेशी ताकतों ने भोलेभाले अन्नदाता को बरगलाने का कार्य करके उनका बहुत बड़ा अहित करने का कार्य किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा देश में काले धन को कम करने के लिए नोटबंदी का कदम उठाया गया, उन्होंने सीमा पर चीन को पीछे धकेलने का कार्य किया, पाक में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने का कार्य किया‌। वैसे तो मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधेने के लिए पिछले आठ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किये गये ऐतिहासिक कार्यों की एक बहुत लंबी लिस्ट है।

लेकिन आज हम सभी देशभक्त देशवासियों के लिए सबसे अहम बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को एक ऐसी दिशा दी है कि जिससे देश दुनिया में कहीं भी रह रहे प्रत्येक भारतवासी को अपने भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है, आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि के बलबूते ही दुनिया के किसी भी देश में रह रहे हर भारतवासियों को पूरा मान सम्मान मिलता है, यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.