नपा परिषद के विशेष सम्मेलन कोल नगरी के वार्डो की मिली बिजली की सौगात

Advertisements

नपा परिषद के विशेष सम्मेलन कोल नगरी के वार्डो की मिली बिजली की सौगात

पाथाखेड़ा के 6 वार्डों में होगा विद्युतीकरण

परिषद में दरों को मिली मंजूरी


सारनी। नगर पालिका परिषद में मंगलवार को परिषद के 20 वें विशेष सम्मेलन का आयोजन किया गया । सम्मेलन में तय एजेंडे के 11 बिंदुओं पर चर्चा हुई। परिषद की सहमति के बाद सभी को मंजूरी दी गई। विशेषकर पाथाखेड़ा क्षेत्र के छह वार्डों में विद्युत विस्तारीकरण के कार्यों को परिषद की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा विभिन्न कार्यों की वार्षिक दरों को भी परिषद ने मंजूरी दी।

नगर पालिका परिषद के सभाकक्ष में मंगलवार 21 जून 2022 को दोपहर 1 बजे से परिषद के विशेष सम्मेलन का आयोजन किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा सांसद प्रतिनिधि दशरथ सिंह जाट, विधायक प्रतिनिधि रंजीत सिंह, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, पार्षदगणों और मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम की उपस्थिति में विशेष सम्मेलन की कार्यवाही शुरू हुई।

बैठक में पाथाखेड़ा क्षेत्र के वार्ड 14, 15, 16, 22 एवं 23 में विद्युत विस्तारीकरण कार्य हेतु प्राप्त दरों को परिषद ने मंजूरी प्रदान की। इन वार्डों में जल्द विद्युत विस्तारीकरण का कार्य शुरू होगा। साथ ही यहां के लोगों को विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी। वर्तमान में यहां डब्ल्यूसीएल द्वारा कुछ समय बिजली प्रदान की जाती है। इसी तरह वार्ड 29 में भी मप्रमक्षेविविकलि द्वारा स्वीकृत प्राक्कलन 87.39 लाख रूपये के आधार पर विद्युतीकरण के लिए व्यय करने पर स्वीकृति प्रदान की गई। परिषद के सम्मेलन में वार्ड 1 से 36 तक नए विद्युत पोलों पर स्ट्रीट लाइट की स्थापना एवं केबलिंग कार्य में होने वाले 27 लाख से ज्यादा के व्यय को स्वीकृति दी गई।

बैठक में पार्षद सुनंदा पाटिल, सुनीता यादव, रेवाशंकर मगरदे, शकुंतला पाटिल, शोभा सोनी, शांतिलाल पाल, कांता बेलवंशी, बेबी ठाकुर, सपना महस्की, सायराबानो अंसारी, संदीप झपाटे, लीलाबाई भूमरकर, सुखदेव वामनकर, अनीता बेलवंशी, माला धुर्वे, लक्ष्मी गोहे, संगीता धुर्वे, नरेंद्र उघड़े, संतोष देशमुख, अजय साकरे, संगीता कापसे, रश्मि बारंगे, प्रवीण सूर्यवंशी, लता पवार, मनोज वागद्रे समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

कार्यों की सालाना दरों को भी मंजूरी मिली

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम ने बताया कि परिषद के विशेष सम्मेलन में आरसीसी ह्यूम पाइप, हाफ राउंड नाली, मुरूम, रंग- रोगन, आरसीसी पोल तार फेसिंग जैसे कार्यों आइटम रेट आधारित दरों को भी मंजूरी प्रदान की गई। उन्होंने परिषद को जानकारी दी कि बारिश के पूर्व सभी नालों को स्वच्छ करने का कार्य शुरू हो गया है। यह कार्य सतत जारी है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.