राष्ट्रीय स्वाभिमान का प्रतीक है हमारा तिरंगा – लावण्या घागरे

Advertisements

राष्ट्रीय स्वाभिमान का प्रतीक है हमारा तिरंगा – लावण्या घागरे

75 बाइको से निकाली गई “हर घर तिरंगा” जन जागरूकता रैली


आठनेर, (पीयूष जगदले)। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत “”हर घर तिरंगा अभियान”” को लेकर मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद विकासखंड आठनेर के निर्देशन में मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं एवं ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों द्वारा विशाल तिरंगा बाइक रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय आठनेर से तहसीलदार महोदया आठनेर लावण्या घागरे द्वारा हरी झंडी दिखाकर एवं भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के उद्घोष के द्वारा किया गया। कॉलेज रोड, बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, पटेल मोहल्ला, हनुमान मंदिर, कुंबी मोहल्ला, बाजार चौक, बस स्टैंड विकास नगर सहित शहर की विभिन्न प्रमुख मार्गो से होते हुए वापिस उत्कृष्ट विद्यालय में रैली का समापन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए तहसीलदार महोदया लावण्या घागरे ने कहा कि यह तिरंगा हमारी आन बान और शान का प्रतीक है। यह हमारे राष्ट्रीय स्वाभिमान का प्रतीक है। पहले जब हम सोचते थे क्या इस गौरवशाली तिरंगे को हम कभी पहरा पाएंगे। सौभाग्य का विषय है कि केंद्र के लिए गए निर्णय के अनुसार प्रत्येक भारतवासी आज तिरंगे को फहराने का गौरव प्राप्त कर सकता है।हमें विकासखंड के हर गांव में, हर घर में तिरंगा अभियान को लेकर जाना है तथा उनके बीच स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, क्रांतिकारियों की हमारे राष्ट्र के नायकों के उत्कृष्ट बलिदान की गाथाओं को बताना है।

जिससे कि ग्राम के लोगों में हमारे तिरंगे के प्रति हमारे देश के प्रति गौरव का भाव, स्वाभिमान का भाव उत्पन्न हो। आगामी सप्ताह में हमें प्रतिदिन गांव में कुछ ना कुछ तिरंगा अभियान के लिए गतिविधि कर तिरंगा सप्ताह मनाना है। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की विकासखंड समन्वयक मधु चौहान ने बताया कि प्रत्येक छात्र व समिति सदस्य अपने ग्राम में सौ प्रतिशत घरो में तिरंगा लगाने हेतु पूर्ण क्षमता से कार्य करेंगे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा की 75 बाइकों पर तिरंगे के साथ रैली निकाली गई।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मेंटर एवं समाजसेवी गोवर्धन राने, दिनेश ठाकरे, चारुमति बंजारे, सतीश ठाकरे, आशुतोष सिंह चौहान प्रस्फुटन समितियों से प्रहलाद साहू, सुभाष सिलधारे, दिनेश मकोड़े, देवीदास गावंडे, धनराज गावंडे आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का समापन भारत माता की आरती से किया गया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.