दो दिवसीय भंडारे में हजारो श्रद्धालुओं ने ग्रहण की भोजन प्रसादी

Advertisements

दो दिवसीय भंडारे में हजारो श्रद्धालुओं ने ग्रहण की भोजन प्रसादी

बैतूल विरासत समिति के भंडारे का 8वां वर्ष हर्सोल्लास से संपन्न


बैतूल। शिवरात्रि के पावन पर्व पर बैतूल विरासत समिति के द्वारा राजा भोज मार्ग , सोनाघाटी अनुराग टेंट सप्लायर के बाजू में दो दिवसीय विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। बैतूल विरासत समिति के जिला संयोजक राजू पवार ने बताया कि विगत 8 वर्षों से भंडारे का सतत रूप से आयोजन किया जा रहा है।

भंडारे में सोना घाटी मंदिर, महादेव मेला जाने वाले भक्तगण के भोजन प्रसादी हेतु आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी विशाल दो दिवसीय भंडारा बैतूल विरासत समिति एवं अन्य नगर वासियों के सहयोग से सम्पन्न हुआ है। इस वर्ष भंडारे में प्रथम दिन भोलेनाथ जी की पिंडी की स्थापना की गई। क्षेत्र वासियों द्वारा भोलेनाथ जी की महाआरती एवं भारत माता की आरती के साथ भंडारे का शुभारंभ किया।

पवार समाज के गौरव भाजपा के वरिष्ठ नेता राजा पवार, बैतूल भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विक्रम वैध, विकास मिश्रा एवं शहर के नागरिकों के द्वारा किया गया इसमें सभी वर्ग समाज के लोग विशेष रूप से उपस्थित हुये। महाआरती के दौरान काफी बड़ी संख्या में भोले के भक्त एवं श्रद्धालु यहां पहुंचे। भारत माता की आरती करने संघ परिवार के स्वयंसेवक भारी संख्या में उपस्थित थे।

इस दौरान भंडारा स्थल पर रात्रि भजन संध्या का भी आयोजन किया गया जिसमें बाजपुर भजन मंडल के द्वारा भोले के भजनों की प्रस्तुति दी गई। शहर के प्रसिद्ध गायक धीरज बोथरा ने भी भजन सुनाकर श्रोताओं को मन मुग्ध कर दिया। साथ ही डॉ विनय चौहान एवं डैनी गौड़ ने भी अपने संगीत से समा बांधा।

दूसरे दिन बाबा भोलेनाथ का बैतूल विरासत समिति के सदस्य द्वारा महा अभिषेक का कार्यक्रम किया गया। जिसमें बैतूल विधायक निलय डागा विशेष रूप से शामिल हुए, उनके द्वारा भी भोलेनाथ जी का अभिषेक किया गया।
भंडारे में आमला विधायक योगेश पंडाग्रे जी एवं भारत भारती आवासीय विद्यालय के सचिव मोहन नागर, लायंस क्लब टीम के साथ लायन पीएस बग्गा भी भंडारे में पहुंचे। ग्रीन टाइगर के सदस्यों ने भी भंडारे में पहुंच कर बैतूल विरासत समिति को एक पौधा भेंट किया गया ।

आयोजन को सफल बनाने में प्रियांशु केटर्स के संचालक दीपू शर्मा , विनय पवार, दीपक यादव, जितेंद्र ठाकुर,, बृज किशोर पवार, सचिन पवार ,RG टेंट, सिराज बोरवेल, अब्दुल गनी,सोनू अवस्थी , राहुल परधे,घनश्याम यादव सरपंच, गुलाबराव जी बारस्कर ने प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी उपवास वाले भक्तों के लिए फलों का वितरण किया गया।

लगभग 28 घंटे भंडारा चलने के बाद भंडारे को पंडित मनीष कपले द्वारा मंत्र उच्चार के बाद समापन कियस गया। दो दिवसीय भंडारे में लगभग 10 हजार लोगों ने भोजन प्रसादी ग्रहण किया गया। कार्यक्रम के दौरान
बैतूल विरासत समिति द्वारा मनमोहक झांकी भी तैयार की गई थी जिससे देख बैतूल विरासत समिति की समस्त बैतूल शहर में सराहना की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.