Indian Army Agnipath Recruitment 2022: इंडियन आर्मी ने जारी किया ‘अग्निवीरों’ की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन

Advertisements

‘Agnipath’ में भर्ती के लिए इंडियन आर्मी (Indian Army) ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आर्मी के नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स जुलाई से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स इंडियन आर्मी की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन (Agniveer Recruitment 2022) करा सकते हैं.

इन पोस्ट के लिए होगा रजिस्ट्रेशन

इंडियन आर्मी ने अपने नोटिफिकेशन में बताया कि जुलाई, 2022 से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर टेक्निकल (Aviation, Ammunition Examiner), अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समेन (दसवीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समेन (आठवीं पास) के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

अलग होगा रैंक

सेना ने बताया कि ‘अग्निवीर’ भारतीय सेना में एक अलर रैंक में पद हासिल करेंगे, जो किसी भी अन्य मौजूदा रैंक से अलग होगा. योजना पर एक विस्तृत जानकारी देते हुए सेना ने बताया कि ‘Agniveers’ को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, 1923 (Official Secrets Act) के तहत किसी भी अनधिकृत व्यक्ति या स्रोत के चार साल की सेवा अवधि के दौरान प्राप्त वर्गीकृत जानकारी का खुलासा करने से रोक दिया जाएगा.

इसमें कहा गया है कि इस योजना के शुरू होने से भारतीय सेना (Indian Army) में मेडिकल ब्रांच के टेक्निकल कैडर को छोड़कर रेगुलर कैडर का नामांकन सिर्फ वही कैंडिडेट करा पाएंगे, जिन्होंने अग्निवीर के रूप में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.