अब डिलीट हुआ मैसेज आ जाएगा वापस, WhatsApp ला रहा अपडेट

Advertisements

व्हाट्सऐप से जुड़ी खबरों के ट्रैक करने वाले WaBetaInfo वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी यह फीचर बीटा फेज में है और इसकी टेस्टिंग हो रही है। Meta के मालिकाना हक वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के 2.22.13.5 वर्जन पर यह फीचर उपलब्ध है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘व्हाट्सऐप फिलहाल कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए ही यह फीचर रोलआउट कर रहा है जिससे गलती से डिलीट हुए मैसेज को रिकवर किया जा सकता है।’ रिपोर्ट में बताया गया है कि किस तरह यूजर डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर कर सकते हैं। अगर कोई यूजर किसी मैसेज को डिलीट कर देता है तो उसे तुरंत एक Bar दिखेगा जिसमें Undo का ऑप्शन क्लिक करने से मैसेज वापस आ जाएगा। वेबसाइट के मुताबिक, यह बार तभी खुलेगा जबकि ऐप को इस बात का पता लगेगा कि आपके लिए मैसेज डिलीट किया गया है। यूजर के पास डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर करने के लिए चंद सेकंड होंगे। ध्यान रहे कि यह बार ‘Delete for me’ ऑप्शन पर नहीं दिखेगा।

अगर आप इस फीचर को टेस्ट करना चाहते हैं तो आपको WhatsApp Beta प्रोग्राम के लिए एनरोल करना होगा। और गूगल प्ले स्टोर से ऐप अपडेट करना होगा। इसके अलावा आप चाहें तो इंटरनेट से लेटेस्ट बीटा APK भी डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp डिलीट मैसेज चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

WhatsApp App for Windows Users

गौर करने वाली बात है कि व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए अपडेट के जरिए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में WhatsApp Windows Users के लिए बेहतर वेब एक्सपीरियंस देने के इरादे से एक ऐप लॉन्च किया गया। करीब एक साल तक टेस्ट होने के बाद आखिरकार अब यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी का कहना है कि नए ऐप के आने से यूजर्स को बेहतर स्पीड मिलेगी।

नए ऐप के आने से अब यूजर्स को मैसेज और नोटिफिकेशन पाने के लिए फोन को कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होती। आसान शब्दों में कहें तो अब फोन पर ऑनलाइन आए बिना ही लैपटॉप या डेस्कटॉप से व्हाट्सऐप चलाया जा सकता है। अभी तक व्हाट्सऐप को डेस्कटॉप पर चलाने के लिए फोन को आसपास और कनेक्ट रखना होता था। यूजर्स इस ऐप को Microsoft Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.