PM Kisan Samman Nidhi : पीएम मोदी ने ट्वीट किया, जल्‍द ही मिलेगी किसानों को 11वीं किस्‍त

Advertisements

PM Kisan 11th Installment Update: यदि आप पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना के नियमित लाभाथी हैं तो यह आपके लिए खुशखबरी है। बहुत जल्‍द इस योजना की 11वीं किस्‍त किसानों के खातों में जमा कराई जाएगी। इसका किसानों को लंबे समय से इंतज़ार है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर किसानों के लिए यह सूचना दी है।

बता दें कि पीएम किसान स्कीम के तहत पंजीकृत किसानों को साल की पहली किस्त की राशि 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच में प्रदान की जाती है। दूसरी किस्‍त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच खातों में जमा कराई जाती है। तीसरी किस्त की राशि 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच में ट्रांसफर की जाती है। इस माह किसानों के खाते में 11 किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी। जो किसान इस योजना का लाभ अब तक नहीं पाए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

समस्‍या आने पर इस नंबर पर बात करें

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत यदि आपको कोई समस्या आ रही है तो ऐसे में आप सीधे पीएम किसान की हेल्प लाइन नंबर पर फोन करके या मेल करके समाधान पा सकते हैं। पीएम किसान की हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) एवं 011-23381092 पर संपर्क किया जा सकता है. ई-मेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर शिकायत मेल कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.