नगर पालिका सामान्य परिषद बैठक में कार्य योजना तैयार, सी-1 काॅम्पलेक्स का नाम अब होगा महात्मा गांधी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स

Advertisements

नगर पालिका सामान्य परिषद बैठक में कार्य योजना तैयार, सी-1 काॅम्पलेक्स का नाम अब होगा महात्मा गांधी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स

आरक्षण के पश्चात् नीलामी प्रक्रिया होगी पूर्ण


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। नगर पालिका परिषद जुन्नारदेव की सामान्य परिषद की बैठक का आयोजन बुधवार 16 मार्च 2022 को नगरपालिका कार्यालय में रखा गया था। उक्त बैठक नगरपालिका अध्यक्ष पुष्पा रमेश साहू, मुख्य नगरपालिका अधिकारी सत्येन्द्र सालवार, समस्त सभापति, पार्षदगण उपस्थित रहे। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से 97 प्रस्तावों पर उपस्थितजनों द्वारा चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य रूप से नगरपालिका अन्तर्गत ट्रेड लाइसेंस जारी किये जाने, नगरपालिका अन्तर्गत सेवा होर्डिंग विज्ञापन पर टेक्स, वित्तीय वर्ष 2022-23 में पेयजल संकट से निपटने के लिए कार्ययोजना की स्वीकृति, नगरपालिका द्वारा संचालित गौशाला पर विचार, आईडीएसएमटी योजना के तहत निर्मित 42 दुकानों का नामकरण महात्मा गांधी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स के नाम पर किया जाना एवं इनका आरक्षण एवं नीलामी की स्वीकृति प्रदान की गई शीघ्र ही इनकी नीलामी की रूपरेखा बनाकर नीलामी करायी जायेगी, पार्क एवं मंडी में विकास कार्य शीघ्र करवाने पर सहमति, वित्तीय वर्ष 2022-23 में अस्थायी दखल व दैनिक साप्ताहिक बाजार की नीलामी पर सहमति, टाटरवाड़ा स्थित पुराने फिल्टर प्लांट को नया किये जाने के संबंध में स्वीकृति, श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुरानी प्रतिमा के स्थान पर नवीन प्रतिमा स्थापित किये जाने की स्वीकृति, समस्त वार्डो में निर्माण कार्य एवं विकास कार्यो की 83 प्रस्तावों को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। सामान्य सभा की बैठक प्रारंभ होने के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पुष्पा रमेश साहू द्वारा उपस्थित समस्त सभापति, पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ नगर की समस्त जनता को आगामी दिनों मे आने वाले होली पर्व की बधाई प्रेषित की गई।

शासन के उर्जारक्षा अन्तर्गत शहर के समस्त ट्यूब लाइटों को बदलकर एलईडी लगाने का हुआ विरोध

सामान्य परिषद की बैठक में उर्जा रक्षा अन्तर्गत शहर में ट्यूबलाइटों को बदलकर एलईडी लगाने के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्षदों द्वारा इसका विरोध किया गया है जिसका मुख्य कारण नगरपालिका द्वारा उक्त प्रकाश व्यवस्था का रख-रखाव न कर कलस्टर परियोजना के तहत निजी कंपनी को ठेका देना बताया गया। उक्त जानकारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा दी गई। उक्त प्रस्ताव को बैठक में सिरे से खारिज कर दिया गया।

सी-1 काॅम्पलेक्स का नाम होगा महात्मा गांधी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स

नगर के विकास की महत्पूर्ण कड़ी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स जिसका निर्माण कार्य लगभग 20 वर्षो से अधर में पड़ा हुआ था जो वर्तमान में तैयार होने जा रहा है इस काॅम्पलेक्स में निर्मित दुकानों की नीलामी प्रक्रिया आगामी दिनों में पूर्ण की जानी प्रस्तावित है। बैठक के दौरान सी-1 काॅम्पलेक्स का नामकरण महात्मागांधी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स किये जाने को लेकर प्रस्ताव रखा गया था जिस पर भाजपा पार्षदों द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया गया जिसके बाद कांग्रेस पार्षदों द्वारा उक्त नामकरण के संबंध में सहमति दर्ज करते हुये प्रस्ताव पारित कराया गया।

पेयजल संकट से उबरने बनी कार्ययोजना

इस वर्ष नगरपालिका प्रशासन द्वारा पेयजल संकट को लेकर गंभीरता से परिषद में प्रस्ताव पारित कराया गया जिसमें मुख्य रूप से पेयजल परिवहन के अतिरिक्त विलावर जलाशय से पानी लेना, आवश्यक बोर का अधिग्रहण, नगरपालिका प्रशासन की पानी मोटरों का दुरूस्तीकरण एवं आवश्यक व्यवस्था बनाने पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया।

18 वार्डो में होगें कुल 83 निर्माण कार्य

नगर के समस्त 18 वार्डो में निर्माण कार्यो को लेकर कार्ययोजना उनका स्टीमेट, तकनीकी स्वीकृति एवं निविदा बुलाकर शीघ्र ही निर्माण कार्य कराये जाने को लेकर सहमति दर्ज की गई। समस्त 18 वार्डो में विभिन्न निर्माण कार्यो में सीमेंट क्रांकीट सड़क, नाली निर्माण, प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य कार्यो को पूर्ण किया जायेगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.