जनसुनवाई में सुनी गई 128 आवेदकों की समस्यायें

Advertisements

जनसुनवाई में सुनी गई 128 आवेदकों की समस्याये


छिंदवाड़ा। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को जिले के शहरी एवं ग्रामीण, दूरस्थ अंचलों से आये आवेदकों ने सामू हिक और व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये 128 आवेदन प्रस्तुत किये।

जनसुनवाई में मुख्य रूप से आवासीय पट्टा प्रदाय करने, आर्थिक सहायता, पी.एम.आवास का लाभ दिलाने, बी.पी.एल.कार्ड बनवाने, बिजली बिल, कॉलोनी का विकास कराने, नल-जल योजना स्वीकृत करने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुये। जनसुनवाई के दौरान आवेदकों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। कलेक्टर सुमन ने विभिन्न आवेदनों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुडे संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रकरण नोट कराते हुए तत्परता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिये। कई प्रकरणों को समय सीमा की बैठक में समीक्षा के लिये भी चिन्हांकित किया गया।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम जमुनिया की रेणुकाबाई ने राजस्व अभिलेख दुरूस्त करने, छिन्दवाडा की छात्रा शानू ढोके ने गृह आवास का किराया दिलाने, रतनसिंह ने दुर्घटना में नुकसान पर मुआवजा राशि दिलवाने, वार्ड क्रंमाक-10 के वार्डवासियों ने पेयजल के लिये नई पाईप लाईन डालने, वार्ड क्रमांक-38 में कॉलोनी का सर्वागीण विकास कराने, दुर्गा शर्मा ने बी.पी.एल.कार्ड बनवाने, राकेश अहरवार ने मकान का हक दिलवाने और कुमारी नीलू साहू ने ऋण चुकता कर देने पर बैंक से नोड्यूज दिलवाने, ग्राम सतभाई ढाना के ग्रामवासियों ने ग्राम भटेवाडी से सातभाई ढाना होते हुये पीपलपानी डामरीकरण रोड स्वीकृत करने व ग्राम में नल-जल योजना स्वीकृत करने, ग्राम केवलारी संभा के किसानों ने मरयादी नदी पर पुल निर्माण कराने, ग्राम उमरिया इसरा की श्रीमती बैजयंती बाई ने मकान का पट्टा बनाने, चांदामेटा नगर के मो.शब्बीर ने गंभीर बीमारी के कारण काम करने में असमर्थ होने पर भरण-पोषण के लिये आर्थिक मदद दिलाने और वार्ड नंबर-12 के आवेदकों ने शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण कार्य को रूकवाकर आने-जाने का रास्ता उपलब्ध कराने, ग्राम पंचायत भिमखेडी के सरपंच ने सिल्लेवानी से गऊमोड तक रोड निर्माण कराने, ग्राम मेघासिवनी के द्वारका कवरेती ने वृध्दावस्था पेंशन दिलाने, ग्राम नागरी के ग्रामीणों ने हैण्डपंप लगवाने, ग्राम देलाखारी के सिध्दार्थ उइके ने मुख्यमंत्री संबल योजना के अंतर्गत सहायता राशि दिलाने, ग्राम छुई के सरजूदास वैष्णव ने गुढीमोहल्ला में क्षतिग्रस्त मुनारा को पुन: बनाने, ग्राम हीरावाडी के श्री सुनील कुमरे ने पी.एम.आवास का लाभ दिलाने आदि के आवेदन प्रस्तुत किये।

इस दौरान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरेन्द्र नारायण, अतिरिक्त कलेक्टर ओ.पी.सनोडिया, एस.डी.एम. अतुल सिंह व अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस.के. गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय और संबंधित अधिकारियों द्वारा भी आवेदनों पर सुनवाई की गई। अन्य सभी एस.डी.एम, सी.ई.ओ. जनपद पंचायत, सी.एम.ओ. व तहसीलदार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसुनवाई में शामिल हुये।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.