ग्राम पंचायत टांगना माल से राधा आहके निर्विरोध

Advertisements

ग्राम पंचायत टांगना माल से राधा आहके निर्विरोध


शाहपुर, (सचिन शुक्ला)। गांव की सरकार बनाने पंचायत चुनाव में इतने वाद विवाद होते हैं कि लोग इसे एक पंचवर्षीय गुजरने के बाद भी भुला नहीं पाते है। पंचायत में हर बार की तरह ऐसे हालात न बने, इसीलिए ग्राम पंचायत टांगना माल के ग्रामीणों मतभेद दूर करने एक युवा महिला को मौका देकर एक नई मिसाल पेश की है।

लगभग 1700 मतदाताओं ने खुद गांव की सरकार बनाई है। राधा आहके के विरोध में कोई भी ग्रामवासी ने निर्वाचन का फार्म नही डाला। इसमें उन्हें सरकार के अधिकारियों का चुनाव कराने इंतजार नहीं करना पड़ा और बिना मतदान किए प्रत्याशी निर्विरोध हो गई। टांगना माल के राधा पति पप्पू आहके निर्विरोध चुन ली गई जिन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। उल्लेखनीय हो की जनपद उपाध्यक्ष विशाल सिंह ठाकुर के कुशल नेतृत्व में पूर्व जनपद क्षेत्र ग्राम टांगना माल में विगत 20 सालों में यह पहला मौका है कि किसी सरपंच को निर्विरोध चुना गया है।

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. वहीं, जिन पंचायतों में सरपंच निर्विरोध चुना जाएगा उसे 5 लाख रुपए की राशि देने के आदेश भी जारी कर दिए गए जिसके चलते इस ग्राम पंचायत टांगना माल को पांच लाख का इनाम दिया जावेगा। मेलाराम यादव मंडल अध्यक्ष दिनेश यादव उपाध्यक्ष युवा मोर्चा शिव शंकर मवासे उपाध्यक्ष आदिवासी मोर्चा, रामकरण यादव, सुखदेव यादव, गणेश यादव, शिवपाल, हुकम यादव, छगन यादव के द्वारा शुभकामनाएं बधाई प्रेषित की गई ।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.