रेल संघर्ष समिति करेगी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन

Advertisements

रेल संघर्ष समिति करेगी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन

शनिवार को सांसद, विधायक एवं पार्टी जिलाध्यक्षों को सौंपा जाएगा ज्ञापन


बैतूल/शाहपुर। रेल समिति द्वारा पिछले 24 वर्षों से बरबतपुर रेलवे स्टेशन पर अंडमान एक्सप्रेस की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। नगर वासियों को अब तक अंडमान एक्सप्रेस का स्टॉप नहीं मिला जबकि चल रही पंचवेली एक्सप्रेस का ठहराव बरबटपुर रेलवे स्टेशन से हटा दिया गया, जिस से शाहपुर नगर की जनता में काफी आक्रोश पनपने लगा है।

रेल संघर्ष समिति के सदस्य एवं शाहपुर के गणमान्य नागरिकों द्वारा स्थानीय विश्राम गृह में बरबटपुर रेलवे स्टेशन पर पंचवेली एवं अंडमान एक्सप्रेस की मांग को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी दिनों में होने वाली चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की रणनीति बनाई गई। रेल संघर्ष समिति से मिली जानकारी के अनुसार चर्चा उपरांत शनिवार को क्षेत्रीय सांसद, विधायक एवं प्रमुख पार्टी के जिला अध्यक्षों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाबजूद अगर पंचवेली एवं अंडमान एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होता है तो आगामी दिनों में शाहपुर नगर को पूर्ण बंद रखकर रेल आंदोलन किया जाने का निर्णय भी लिया गया।

रेल समिति के अरविंद गुप्ता ने बताया कि हमारे द्वारा पिछले 25 सालों से ट्रेन के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है। किसी भी जनप्रतिनिधि के द्वारा अब तक अंडमान एक्सप्रेस का ठहराव नहीं करवाया गया, जबकि बरबटपुर रेल्वे स्टेशन पर रुक रही पंचवेली एक्सप्रेस का ठहराव भी बंद कर दिया गया। रेलवे द्वारा गरीब, मजदूर, विद्यार्थी, व्यापारी एवं सभी वर्ग के लिए रेलवे सरल एवं कम मूल्य में आवागमन की सुविधा प्रदान करती है। अगर जल्द ही बरबटपुर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं मिलता तो शाहपुर नगर की जनता के साथ मिलकर चरणबद्ध तरीके से शाहपुर को बंद कर रेल आंदोलन किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.