RRB Group D Phase 1 Admit Card 2022: आरआरबी ग्रुप डी फेज 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Advertisements

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी फेज 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। फेज 1 की परीक्षा 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक चलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 17 और 18 अगस्त 2022 को होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अपनी जोनल वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी यहां बताए गए स्टेप्स के जरिए आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आरआरबी सीईएन आरआरसी- 01/2019 के तहत देश भर में चरण 1 में 17 अगस्त से 25 अगस्त 2022 तक ग्रुप डी स्तर के पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर रहा है।

ऐसी आयोजित होगी परीक्षा

बोर्ड ने परीक्षा तिथि, समय की जांच के लिए लिंक पहले ही जारी कर दिया है। और रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की ओर से शहर। परीक्षा का समय 1 घंटे 30 मिनट का होगा और गलत उत्तर के लिए 1/3 माइनस मार्किंग की जाएगी। परीक्षा में सामान्य विज्ञान, गणित, सामान्य बुद्धि और तर्क और सामान्य जागरूकता और करंट अफेयर्स पर 100 प्रश्न पूछें जाएंगे।

परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए अभ्यर्थियों को 40 फीसदी नंबर प्राप्त करने होंगे। वहीं ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास होने के लिए 30 फीसदी नंबर और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 35 अंक प्राप्त करने होंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर दिए गए सीईएन-01/2019-आर.आर.सी.(वेतन-स्तर-1) : कंप्यूटर-आधारित-परीक्षा (सी.बी.टी.) – प्रथम-फेज एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें।

अब रजिस्ट्रेशन नंबर आदि मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें।

एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

अब चेक करें और डाउनलोड करें।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.