सलकनपुर विजयासन देवी धाम पद यात्रा दल रवाना

Advertisements

सलकनपुर विजयासन देवी धाम पद यात्रा दल रवाना


शाहपुर, (सचिन शुक्ला)। शारदीय नवरात्र आते ही सनातियो में धर्म के प्रति आस्था व श्रद्धा और भक्ति का सैलाब प्रारंभ हो जाता है। नगर एवँ नगर से लगे अन्य ग्रामो के युवा धर्म के प्रति आस्था के चलते 125 किलो मीटर की पैदल यात्रा पूर्ण कर सलकनपुर देवी धाम स्थल पर पहुंच कर पूजा अर्चना कर नगर की सुख समृद्धि की कामना करेंगे।

माँ के नाती पोते पदयात्रा दल रिंकू राठौर, जीतेश महतो, जित्तू राठौर ने बताया कि शाहपुर से माँ खेड़ापती पद यात्रा दल और माँ मनोकामना पद यात्रा दल दो सैकड़ा से अधिक सदस्यों का दल गुरुवार को सुबह दस बजे पैदल सलकनपुर के लिए रवाना हुआ। पदयात्रा दल का जत्था नगर में भ्रमण करता हुआ खेड़ापति मंदिर से पतौवापुरा महाविद्यालय तक पहुँचकर नगरवासियों ने पदयात्रियों को बिदाई दी।

शाहपुर नगर के साथ साथ बरबतपुर, सिलपटी, ढाना, भयावाड़ी, भक्तनढाना से करीब तीन सैकड़ा महिला पुरुष पदयात्री सीहोर जिले मे स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल सलकनपुर के लिए पैदल रवाना हुए। यह सिलसिला शाम तक चलता रहा।

यात्रियों के लिए जगह-जगह फल, नास्ता पानी की व्यवस्था सनातनी धर्म प्रेमियों द्वारा की गई थी। विंध्याचल के ऊंचे पहाड़ों और प्रकृति की गोद में विराजित विन्ध्यवासनी मां विजयासन धाम सलकनपूर माता विजयासन का एक सुप्रसिद मदिंर है। प्रकृति की छटा बिखरती पहाड़ियों के बीच माता का मंदिर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है, जहां दूर-दूर से भक्तजन माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। बताया जाता है 1000 फीट ऊंची पहाड़ी पर देवी विजयासन विराजमान हैं। शास्त्रों में इन देवी को मां दुर्गा का अवतार माना गया है। यहाँ पर माता के दर्शन करने से हर मुराद पूरी होती है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.